2529 new cases of corona in a single day in Uttar Pradesh
2529 new cases of corona in a single day in Uttar Pradesh

उत्तर प्रदेश में कोरोना ने तोडा रिकॉर्ड, एक ही दिन में 2529 नए केस

भारत में कोरोना का कहर बहुत तेजी फैल रहा हैं,जो की सबके लिए एक परेशानी विषय बना हुआ हैं। वही गुरुवार को उत्तर प्रदेश में भी कोरोना ने एक नया रिकॉर्ड बना दिया हैं। जहां एक ही दिन में कोरोना संक्रमण के 2529 नए मामले आए हैं।

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण इतनी तेजी से फैलता जा रहा हैं की उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ को कोरोना ने अपना गढ़ बना लिया हैं।

वही गुरुवार को उत्तर प्रदेश के कानपुर में 182,झांसी में 185,प्रयागराज में 126,गाजियाबाद में 115 और लखनऊ में 307 नए केस आए हैं।

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना एक्टिव केस का आकड़ा 3 हजार से ऊपर, जिसमें की 1864 लोग इस संक्रमण से हुए ठीक

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में गुरुवार को 2529 नए केस आने के बाद कोरोना मरीजों का आकड़ा 55 हजार से अधिक चला गया हैं।

जिसमें कि 35 हजार से अधिक मरीज इस संक्रमण से ठीक हो कर घर जा चुकें हैं,वही उत्तर प्रदेश में इस संक्रमण के कारण 1298 लोग अपनी जान गंवा चुकें हैं, प्रदेश में अभी भी 21 हजार से ऊपर एक्टिव केस हैं।

प्रशासन ने बढ़ायी कोरोना की टेस्टिंग

लखनऊ (Lucknow) जिला प्रशासन ने कहना हैं की हमने टेस्टिंग बढ़ा दी हैं। हाल ही में हमें ये जानकारी मिली हैं, पिछले हफ्ते ही अकेले लखनऊ में ही 80 हजार लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया था।

लखनऊ में बढ़ते मामलो को देखते हुए जिला प्रशासन ने गाजीपुर,इंदिरानगर,सरोजनी नगर,आशियाना के पुलिस थानों के इलाके में सर्वाधिक केस मिलने से 24 जुलाई तक लॉकडाउन लगाया जाएगा।

जिसमें सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देशो के अनुसार पूरे उत्तर प्रदेश में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहता हैं।

योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की बढ़ी चिंता

कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखकर सीएम योगी भी चिंतित हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ में बढ़ते मामलो को देखते हुऐ लखनऊ प्रशासन की बैठक बुलाई थी।

जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा लखनऊ में कोरोना की बढ़ती रफ्तार को रोकने के लिए शहर में हर जगह कंट्रोल सेंटर और एकीकृत कमांड बनाये जाये।

जिला प्रशासन को कड़े आदेश

लखनऊ (Lucknow) में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन को अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाने के आदेश जारी किये हैं, साथ में ही टेस्टिंग को और बढ़ाने के लिए भी निर्देश दिए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मेडिकल टीम को डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग करने का आदेश जारी किया।