बिल्ली ही नहीं इन जानवरों का भी रास्ता काटना भी होता है अशुभ

5
Animals who are also inauspicious
Animals who are also inauspicious

जब भी कोई व्यक्ति अपने घर से किसी काम के लिए बाहर जाता हैं, तो वो सोचता हैं उसका काम अच्छे से हो जाये और उसे किसी परेशानियों का सामना न करना पड़े। लेकिन कभी कभी जैसा हम सोचते हैं वैसा नहीं हो पता हैं। उस काम के ना होने के कई कारण हो सकते हैं।

बिल्लियों के अलावा और भी ऐसे जानवर हैं जिनके रास्ता काटना से आपके काम बिगड़ने लगते है और शत्रु का भय भी रहता है।

लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि बिल्लियों के अलावा और कौन से जानवर हैं जिनका रास्ता काटना अशुभ मन जाता हैं।

रास्ता काटने वाले अशुभ जानवर

कौआ

कौए का सिर पर बैठना बहुत अशुभ होता हैं, ऐसा माना जाता हैं अगर कोई व्यक्ति घर से किसी काम के लिए निकला हो और और उस समय कौआ उसके सिर को छूकर निकल जाये तो उस व्यक्ति को शरीर से जुडी बीमारिया हो सकती हैं। जिसके कारण उस व्यक्ति बहुत से कष्टों का सामना करना पड़ता हैं।

सांप

प्राचीन समय से ही सांप का रास्ता काटना भी अशुभ माना जाता हैं, अगर किसी काम पर जाते समय आपको सांप दिखजाए वो भी बांए से दाई और की दिशा में जाता हुआ तो यह आपके लिए शुभ संकेत नहीं हैं।

पुरानी कथाओं में सांप को दुश्मन का सूचक भी कहा जाता हैं। सांप के रस्ते काटने से आपके सारे काम बिगड़ जायेंगे और सत्रु का डर भी मना में रहता हैं।

गाय

हिन्दू कथाओं के अनुसार गाय के सारे देवी देवताओ का वास होता हैं। हिन्दू धर्म में गाय की पूजा की जाती हैं। कथाओं के अनुसार अगर कही जाते समय आपको गायों का झुंड रास्ते मिल जाये तो यही आपके शुभ होता हैं।

लेकिन अगर घर से निकलते समय अगर गाय के रंभाने की आवाज़ सुनाई दे तो आपको रुक जाना चाहिए और उस काम के लिए नहीं जाना चाहिए।