T20 विश्व कप रद्द होते ही ऑस्ट्रेलिया का आया ये रिएक्शन

43
T20 World Cup 2020

इस साल के टी-20 विश्व कप (T-20 World cup) की मेजबानी का जिम्मा ऑस्ट्रेलिआ को दिया गया था जो 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक खेला जाना था, लेकिन कोरोना के हल को देखते हुए ICC ने इस टूर्नामेंट को रद्द करने के आदेश दिए हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के मुख्य कार्यकारी निक हॉक्ले का बयान

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के चीफ एग्जीक्यूटिव अफसर (CEO) निक हॉक्ले (Nick Hockley) ने बताया – ICC ने टी-20 टूर्नामेंट को रद्द करने का जो फैसला किया हैं हमे वो फैसला मंजूर हैं और हम इस फैसले का दिल से स्वागत करते हैं।

उन्होंने बताया कि ICC (International Cricket Council) का यह फैसला अधिकारियों, प्रशंसकों, खिलाड़ियों को ध्यान में रख के लिए गया है।

कोरोना काल में मेजबानी से हो सकती है खतरनाक

निक हॉक्ले (Nick Hockley) ने यह भी बताया की इस समय पूरी दुनिया कोविद-19 (Covid-19) के चपेट में हैं, जिसकी वजह से दुनिया भर के टूर्नामेंटो में इसका असर देखने को मिला है , और ऐसे समय में 16 क्रिकेट टीमों की मेजबानी करना देश के लिए एक बहुत बड़ा खतरा हो सकता है।

"ICC

ICC की तरफ से नयी तरीकों के बाद मेजबानी की पेशकश

उन्होंने ने यही भी बताया – जब ICC (International Cricket Council) नई तारीखों को पेश करेगा और फिर उसके बाद से हमे मेजबानी करने का मौका मिलेगा तो हम इसके लिए तैयार होंगे और सबसे शानदार टूर्नामेंट आयोजित करेंगे।

इसके साथ ही उन्होंने उन लोंगो का भी शुक्रिया किया जिन लोगो ने इस टी-20 टूर्नामेंट के लिए बहुत सारी महेनत की थी।

Women T-20 world cup मेजबानी

निक हॉक्ले (Nick Hockley) ने बताया की महिला टी-20 विश्व कप (Women T-20 world cup) जो की इस साल की शुरुआत में हुआ था उसकी मेजबानी भी ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने थी, और यह एक ऐतिहासिक विश्व कप (World cup) साबित हुआ था।

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा की हमे इस पर पूरा भरोसा हैं की आने वाले समय में हमे टी-20 विश्व कप (T-20 World cup) आयोजित करने का मौका मिलेगा और वो विश्व कप बहुत ही शानदार होगा।