IPL to be held in UAE from 19 September to 8 November
IPL to be held in UAE from 19 September to 8 November

19 सितंबर से 8 नवंबर तक UAE में होगा आईपीएल का आयोजन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा एशिया कप (Asia Cup) और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा टी20 वर्ल्ड कप 2020 (T-20 World Cup 2020) को रद्द करते ही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के रास्ते पूरी तरह खुल गए हैं।

इसी के साथ अब आईपीएल के ऊपर चर्चा हो रही हैं। जानकारी के अनुसार अब आईपीएल की तारीख और उसका  कहा आयोजन होगा यह भी सामने आ रहा हैं।

फाइनल मुकाबला 8 नवंबर को खेला जाएगा

दुनिया की सबसे महंगाी और फेमस क्रिकेट लीग का आयोजन UAE में किया जाएगा, जिसकी शुरुआत 19 सितंबर से होने जा रही हैं, साथ ही इसका फाइनल मुकाबला 8 नवंबर को खेला जाएगा।

जानकारी के अनुसार IPL ने सभी फ्रेंचाइजियों को इस बारे में बता दिया गया हैं। आने वाले कुछ ही दिनों में आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक होने जा रही हैं जिसमें की इस बात की पुष्टि की जाएगी।

बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी का कहना हैं कि एयरलाइंस बंद होने के कारण सभी टीमों को यूएई जाने के लिए यह परेशानी बनी हुई हैं। तो बोर्ड ऐसे में यूएई की एयरलाइंस से बात कर रहा हैं।

BCCI ने दिया IPL को लेकर बड़ा व्यान

UAE की एयरलाइंस से हमने जानकारी मांगी हैं की अगस्त में उनकी क्या योजना रहने वाली हैं। वह अपनी सेवा शुरू कर रहे हैं की नहीं क्योंकि अगस्त के अंत तक सभी टीमों को यूएई पहुचना हैं।

बीसीसीआई (BCCI) की टीम ने यूएई की एयरलाइन से बात की और उनसे पूछा हैं की आप अपनी विमान सेवा के बारे में क्या सोच रहें हैं। आपकी भारत के दिल्ली, कोलकाता, मुंबई से विमान सेवा के ऊपर क्या प्लानिंग हैं। आप इन शहरों से अगस्त तक अपनी विमान सेवा शुरू करने के लिए क्या सोच हैं।

IPL Governing Council Chairman Brijesh Patel
IPL Governing Council Chairman Brijesh Patel

IPL के गवर्निंग काउंसिल चेयरमैन बृजेश पटेल का इंटरव्यू

बृजेश पटेल ने एक इंटरव्यू में बताय हैं की भारत में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहें हैं,जिसके कारण हम भारत में आईपीएल करवाने का फैसला नहीं लें सकते हैं।

इसलिए आईपीएल का आयोजन यूएई में किया जाएगा। बृजेश पटेल का कहना हैं की इस ही मुद्दे पर आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की अगले हफ्ते बैठक होने वाली है। जिसमें की आईपीएल के शेड्यूल और महत्वपूर्ण बातों पर चर्चा होगी।