खड़ोता हिल स्टेशन धर्मशाला में स्तिथ एक बहुत ही लोकप्रिय पर्टयक स्थान, प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर स्थान

40
KHAROTA HILL STATION DHARAMSHALA

खड़ोता हिल स्टेशन हिमाचल प्रदेश के जिला काँगड़ा में स्तिथ एक बहुत ही लोकप्रिय और प्रसिद्ध पर्टयक स्थान है। यह पर्टयन स्थान धर्मशाला से केवल 10 किलोमीटर की दूरी पर स्तिथ बहुत ही खूबसूरत स्थान है।

जो प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर स्थान है। यह स्थान अपनी प्राकृतिक सौंदर्य के लिए जाना जाता है। यहां से पर्टयक धौलाधार के ऊँचे-ऊँचे पहाड़ो का दृश्यों को निहार सकते है।

यहां के प्रकृति के खूबूसरत दृश्य यहां आये सैलानियों को मनमोहक और रोमांचित करता है। यह स्थान अपने शांत वातावरण और शुद्ध शीतल हवा के लिए जाना जाता है।

धर्मशाला के खनियारा में स्तिथ यह स्थान सबसे लोकप्रिय पर्टयकों स्थानों में से एक माना जाता है। हर साल बहुत से सैलानी यहां गुमने और समय व्यतीत करने के लिए आते है। देश विदेश से आते है।

खनियारा गांव के निकट धौलाधार की पहाड़ों की तलहटी में बसा यह खूबूसरत

हिमाचल प्रदेश के जिला काँगड़ा में खनियारा गांव के निकट धौलाधार की पहाड़ों की तलहटी में बसा यह खड़ोता विलेज एक बहुत ही लोकप्रिय पर्टयन स्थान बन चूका है।

इस लोकप्रिय पर्टयक स्थान की ऊंचाई समुंद्रतल से लगभग 1,800 मीटर है। यहां आप धौलाधार रेंज के नज़दीक ताज़ा सांस लेने वाली प्राकृतिक सुंदरता देख सकते है। विशेष रूप से रात के समय यहां का नजारा बहुत ही खूबसूरत और रोमांचित होता हैं।

प्रसिद्ध अगंजर महादेव मंदिर धर्मशाला में स्तिथ एक लोकप्रिय स्थान

धर्मशाला से एक बहुत ही छोटी सी ड्राइव आपको इस खूबसूरत जगह पर पहुंचाएगी। इस लोकप्रिय पर्टयक स्थान के साथ ही एक बहुत ही ऐतिहासिक और धार्मिक मंदिर में स्तिथ है। जो भगवान् शिव को समर्पित है। जो प्रसिद्ध अगंजर महादेव मंदिर के नाम से जाना जाता है। यह खनियारा से 3 किलोमीटर की दुरी पर स्तिथ है।

स्लेट गांव के नाम से भी जाना जाता यह खड़ोता गांव

इस खानिया गांव को इसके स्लेट गांव के नाम से भी जाना जाता है। इस गांव में बहुत सी स्लेट की खदानें स्तिथ हैं। जो यहां आये पर्टयकों को बहुत ही आकर्षित करते है। यहां देखने लायक और समय व्यतीत करने लायक बहुत से लोकप्रिय पर्टयक स्थान है। यह स्थान स्थानीय लोगों

गेस्ट हाउस और होम स्टे भी उपलब्ध

आप यहां साल के किसी भी महीने आ सकते हो। खड़ोता में बहुत से कैंप साइड है। यहां आप ट्रेक भी कर सकते है। साथ कैंपिंग करने के लिए भी यह स्थान उपयुक्त है।

सैलानियो के लिए यहां रुकने के लिए गेस्ट हाउस और होम स्टे भी उपलब्ध है। जंहा आप रात्रि निवास कर सकते है। पिछले कुछ वर्षो से खड़ोता बहुत ही लोकप्रिय स्थान बन चुका है।

धौलाधार की पहाड़ियों के खूबसूरत दृश्य

धर्मशाला में स्तिथ इस लोकप्रिय पर्टयक स्थान में देश विदेश से हर साल बहुत से सैलानी यहां गुमने और समय व्यतीत करने के लिए आते है। यहां बहुत से लोकप्रिय कैफ़े भी स्तिथ है।

जंहा सैलानी धौलाधार की पहाड़ियों के खूबूसरत दृश्यों के साथ चाय की चुस्किया ले सकते है। यह एक बहुत ही लोकप्रिय और आकर्षित पर्टयक स्थान है। आप भी यदि धर्मशाला

घूमने का प्लान बना रहे है, तो इस स्थान की एक बार यात्रा अवश्य करे। खड़ोता की प्राकृतिक सुंदरता आप को बहुत ही रोमांचित करेगी।