Nick-Hockley said that the Indian team will have to stay for 14 days quarantine
Nick-Hockley said that the Indian team will have to stay for 14 days quarantine

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम को 14 दिन रहना होगा क्वारैंटाइन

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के CEO अधिकारी निक हॉकले ने यह जानकारी देते हुए कहा भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच दिसंबर में होने वाली सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों और उनके स्टाफ को ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद एडिलेड में 14 दिन के क्वारैंटाइन में रहना होगा।

निक हॉकले के इस बयान से भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली बिल्कुल खुश नहीं है, वह भारतीय क्रिकेट टीम के 14 दिन क्वारंटीन अवधि के बिल्कुल खिलाफ हैं।

निक हॉकले ने एक क्रिकेट वेबसाइट में कहा की ऑस्ट्रेलियाई सरकार द्वारा निर्धारित सभी नियमों के अनुसार 14 दिन का क्वारैंटाइन बहुत जरूरी हैं, जिस पर हम काम कर रहे हैं कि खिलाड़ियों को क्वारैंटाइन पीरियड में पूरी तरह से बेहतर ट्रेनिंग सुविधाएं मिलें, ताकि मैच के लिए वे सर्वश्रेष्ठ तरीके से उनकी तैयारी हो सके।

ट्रेनिंग ग्राउंड के पास खिलाड़ियों के रुकने की व्यवस्था

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के CEO ने कहा कि खिलाड़ियों के रुकने की व्यवस्था ट्रेनिंग ग्राउंड के नजदीकी होटल में की जाएगी। हमारी प्राथमिकता पूर्ण रूप से रहेगी की खिलाड़ियों का विशेष ख्याल रखा जाए और हर प्रकार की सुविधा प्रदान की जाए साथ ही हम स्वास्थ्य विशेषज्ञों और अधिकारियों का मार्गदर्शन लेंगे ताकि संक्रमण का किसी भी प्रकार का कोई खतरा न हो।

भारतीय टीम नहीं बल्कि आईपीएल से लौटे ऑस्ट्रेलिया के प्लेयर्स को भी रहना होगा क्वारैंटाइन

कोविड-19 महामारी के दौरान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के CEO ने कहा की आईपीएल खेलकर लौटे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को भी 14 दिन की क्वारंटीन अवधि से गुजरना होगा, ऐसे में यहां आने वाली टीमों को ऑस्ट्रेलियाई सरकार और आईसीसी द्वारा निर्धारित सभी नियमों का पालन करना होगा।

हॉकले ने कहा एडिलेड ओवल में एक होटल है जो होटल जैव-सुरक्षित वातावरण बनाने के लिए सबसे अच्छा विकल्प हैं और यह होटल स्टेडियम से जुड़ा हुआ हैं।

बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने क्वारैंटाइन पीरियड में मांगी थी छूट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने भारत ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (CA) से खिलाड़‍ियों के क्वारैंटाइन समय को कम करने की मांग की थी, जिससे की क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने फिलहाल स्वीकार नहीं किया हैं।