बिना किसी को पता चले कैसे देखे व्हाट्सप्प स्टेटस (Whatsapp Status), जानिये यह ट्रिक

30
Without anyone knowing how to see whatsapp status

आज के दौर में हर कोई सोशल मीडिया (Social Media) का इस्तेमाल कर रहा है जैसे फेसबुक,व्हाट्सप्प,इंस्टाग्राम (Facebook, whats app, Instagram) और भी बहुत सी एप्प सोशल मीडिया में मौजूद है। पर ज्यादातर लोग व्हाट्सप्प का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं।

पिछले कुछ समय से हमें व्हाट्सप्प (Whats app) पर कई सारे बदलाव देखने को मिले हैं, जैसे स्टेटस डालना (Adding Status), वीडियो कॉलिंग (Video Calling), ऑडियो कॉलिंग (Audio Calling)। जिससे व्हाट्सप्प ने लोगो का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया है।

व्हाट्सप्प स्टेटस सिर्फ 24 घंटो के लिए ही होता है उसके बाद खुद ही डिलीट हो जाता है। रीड रिसिप्ट (Read receipt) फीचर को डिसएबल कर के बिना किसी को पता चले देख सकते है दूसरे का स्टेटस।

व्हाट्सऐप स्टेटस सिर्फ 24 घंटो के लिए होता है (Whats app status is only for 24 hours)

व्हाट्सप्प में स्टेटस सिर्फ 24 घंटो के लिए ही होता है जिसमे आप कोई भी फोटो, वीडियो, या कुछ भी लिखे सकते है। व्हाट्सप्प स्टेटस पोस्ट होने के बाद यही सिर्फ आपके व्हाट्सप्प के कांटेक्ट में सभी लोगो के द्वारा देखा जा सकता है।

इसके साथ आप यह भी देख पाएंगे की किसने आपका स्टेटस देखा और कितने समय पर देखा है।

रीड रिसिप्ट (Read receipt)

रीड रिसिप्ट (Read receipt) ऐसा फीचर है जिसके माध्यम से हमें यह पता चलता है की मैसेज रिसीवर तक गया या नहीं। रिसीवर के मैसेज पढ़ने के बाद यह टिक ब्लू कलर में बदल जाता है।

व्हाट्सएप ( WhatsApp ) के ऊपर जारी की गयी चेतावनी यूजर्स के लिए बड़ा खतरा

 

यदि हम इस फीचर को डिसएबल (Disable) कर देते है तो भेजे हुए मैसेज में सिर्फ टिक का निशान आता है। जिस से हमे यह पता नहीं चलेगा कि रिसीवर ने मैसेज रिसीव किया है या नहीं।

व्हाट्सप्प की सेटिंग में करना होगा यह बदलाव (This change will have to be done in the settings of Whats app)

व्हाट्सऐप की सेटिंग्स (Settings) के इस बदलाव से आप किसी का भी व्हाट्सप्प स्टेटस (Whats app Status) उसकी नज़रो में आये बिना देख सकते हो। आपको इसके लिए सेटिंग्स (Settings) में जाकर रीड-रिसिप्ट (Read receipt) के ऑप्शन (Option) को डिसएबल (Disable) करना होगा।

कैसे करे रीड-रिसिप्ट को डिसएबल (How to Disable Read Receipt)

सबसे पहले आपका व्हाट्सप्प (Whats app) अप-टू-डेट हो, उसके बाद व्हाट्सप्प (Whats app) की सेटिंग्स(Settings) में जाकर एकाउंट्स सेक्शन (Account Section) पर क्लिक (Click) कर के उसे खोले। खोलने के बाद प्राइवेसी सेक्शन (Privacy Section) पर क्लिक (Click) करें।

जैसे ही प्राइवेसी सेक्शन (Privacy Section) खुलेगा आपको रीड रिसिप्ट (Read receipt) दिखाई देगा। उसके बाद आपको उस ऑप्शन (Option) पर क्लिक (click) कर के उसको बंद कर देना है। बंद करने के बाद आप किसी का भी स्टेटस (Status) बना उसकी जानकारी के देख सकेंगे।

लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना होगा जिसका भी स्टेटस (Status) अपने देखना है उसके मोबाइल में आपका नंबर सेव (Save) हो।

You might have missed

None found