4 अगस्त से अयोध्या में नहीं मिलेगा प्रवेश

अयोध्या में होने वाले ऐतहासिक भूमि पूजन की तैयारियां जोरो से चलो रही हैं। जिसके चलते 4 अगस्त से अयोध्या में प्रवेश वंजित कर दिया जायेगा।

प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी के आगमन को देखते हुए अयोध्या को सील करने की तैयारी की जा रही है। जिसके बाद से भूमि पूजन कार्यक्रम से एक शाम पहले किसी और भी प्रवेश नहीं दिया जायेगा।

वहीं दूसरी और लखनऊ से आने वाले VVIP को सहादतगंज के रस्ते से प्रवेश दिया जायेगा। प्रधानमंत्री मोदी के अयोध्या में आने को लेकर अयोध्या के प्रमुख रस्ते जैसे मोहबरा बाईपास, रामघाट, बंधा तिराहा, देवी चौराहा, हनुमान गुफा, बूथ नंबर चार, रामघाट, समेत सभी आने वाले जाने के रास्तो पर बैरियर लगा दिए जायेंगे। यह काम 3 अगस्त से शुरू कर दिया जायेगा।

साकेत महाविद्यालय से लेकर नयाघाट का रास्ता बना सुपर सिक्योरिटी जोन

प्रधनमंत्री मोदी की सुरक्षा को लेकर कुल 7 जोन बनाये गए हैं जिसमे हनुमानगढ़ी और सरयू तट जोन को भी शामिल किया गया हैं। साकेत महाविद्यालय से लेकर नयाघाट तक मुख्य मार्ग हैं जो सुपर सिक्योरिटी में रखा गया हैं।

साकेत महाविद्यालय से आयोजन स्थान के दुरी करीब 1 किमी हैं। PM मोदी यह सफर सड़क के सहारे पूरा करेंगे।

अयोध्या से राम जन्मभूमि के सभी रस्ते सील कर दिए जायँगे। इस बात की संभावना लगाई जा रही हैं की प्रधामंत्री मोदी हनुमानगढ़ी में दर्शन और पूजा भी करेंगे। जिसके चलते मुख्य मार्ग पर यातायात की सेवा बंद होगी।

पीएम मोदी का अयोध्या के दौरे को लेकर अयोध्या के साथ लगने वाले जनपद को भी अलर्ट कर दिया गया हैं। नोडल पुलिस अधिकारियों को पहले से ही इन जनपदों में तैनात कर गया था।

बस्ती व गोंडा की पुलिस के सहारे अयोध्या के बॉर्डर पर ज़ोरों से चेकिंग की जा रही हैं और दूसरी तरफ पोल्स टीम के साथ जल पुलिस के सहारे नदी में भी नज़र रखी जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *