fau-g-compete-pubg
fau-g-compete-pubg

अक्षय कुमार के FAU-G देंगे PUBG को टक्कर

भारत की गेमिंग कंपनी ने बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार के साथ मोबाइल गेम के बाजार में PUBG (Player Unknown’s Battlegrounds) जैसी गेम को लांच करने का ऐलान किया हैं। भारत सरकार ने बुधवार को PUBG (Player Unknown’s Battlegrounds) को बैन कर दिया था जिसके बाद से इस गेम को उसकी जगह पर लांच किया जायेगा।

बेंगलुरु की एन-कोर गेम्स (nCore games) नाम की कंपनी ने इस गेम्स को बनाया हैं। ऐसा माना जा रहा हैं यह गेम्स PUBG (Player Unknown’s Battlegrounds) गेम को टक्कट देगी।

अक्षय कुमार ने दिया था FAU-G (Fearless And United-Guards) नाम रखने का सुझाव

इस गेम को FAU-G (Fearless And United-Guards) नाम देना का सुझाव अक्षय कुमार ने दिया था। इस गेम को अक्तूबर के अक्शीर तक बाजार में उतरा जाएगा।

एन-कोर गेम्स (nCore games) कंपनी के सह-संस्थापक (Co-founder) विशाल गोंडल (Vishal Gondal) ने बताया की – इस गेम का पूरा नाम फ़ियरलेस एंड यूनाइटेड गार्ड्स (FUA-G) हैं। हमारी कंपनी इस गेम में पिछले कई महीनो से इसके ऊपर काम कर रही थी।

एन-कोर गेम्स (nCore games) कंपनी के सह-संस्थापक (Co-founder) विशाल गोंडल (Vishal Gondal) ने इस बात की भी घोषणा की “इस मोबाइल गेम्स से होने वाली कुल आमदनी का 20 प्रतिशत भारत के लिए शहीद हुए सैनिकों के परिवारों को दिया जाएगा.”

इन्होने यही बताया की कंपनी को उम्मीद है कि गेम लॉन्च होने के कुछ ही दिनों में इस गेम को क़रीब 20 करोड़ मोबाइल यूज़र इस गेम को डाउनलोड कर लेंगे।

गलवान घाटी पर आधारित

उन्होंने यह भी बताया इस गेम के पहले लेवल को गलवान घाटी पर आधारित रखा गया हैं। आपको बता दें जून के महीने में गलवान घाटी पर ही भारत और चीन के बीच में मुठभेड़ हुई थी जिसमे भारत के 20 जवान वीरगति को प्राप्त हो गये थे।

उसके बाद से ही वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर भारत और चीन के बीच तनाव बना हुआ हैं।

जिसके बाद से भारत सरकार ने चीन की बहुत सारी ऐप को बैन कर दिया था। जिसमे Tiktok , PUBG समेत 118 ऍप शामिल थे। भरता सरकार ने PUBG (Player Unknown’s Battlegrounds) को हल ही में बुधवार को बंद किया है।

PUBG ( Player Unknown’s Battlegrounds) गेम ने पिछले कुछ वर्षो से खूब नाम कमाया हैं। भारत में इस गेम लोकप्रिता का अंदाजा आप बात से लगा सकते है की हमारे देश के युवा इस गेम के दीवाने समझे जाते है।

सूत्रों की मुताबिक एन-कोर गेम्स (nCore games) कंपनी इस गेम के माध्यम से देश के लोगो को देशभक्ति की भावना को बढ़ावा देना चाहती हैं।

बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार ने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया में ट्विटर के जरिये दी थी।


अक्षय कुमार ने लिखा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्‍मनिर्भर भारत अभियान का समर्थन करते हुए, यह एक्शन गेम- Fearless And United-Guards FAU-G पेश करने में मुझे गर्व महसूस हो रहा है. मनोरंजन के अलावा, खिलाड़ी हमारे सैनिकों के बलिदानों के बारे में भी जानेंगे. इस गेम का 20 पर्सेंट नेट रेवेन्‍यू ‘भारत के वीर’ ट्रस्‍ट को डोनेट किया जाएगा.”

Virender Singh