when-adding-photos-to-a-blog-post

ब्लॉग पोस्ट में फोटो को ऐड करते समय इन महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखे

यदि आप भी एक ब्लॉगर हो और आप भी ब्लॉगिंग करते हो तो में आज आप को एक अहम जानकारी देने जा रहा हूँ। मेरी यह जानकारी उन लोगो के बहुत काम आने वाली है जो लोग अभी अभी नए नए ब्लॉग के क्षेत्र में आये है।

ब्लॉग लाइन में ही अपना भविष्य बनाना चाहते है। ब्लॉग एक बहुत ही लाभकारी साइट है। आज मैं आपको ब्लॉग पोस्ट में फोटो को ऐड करते समय किन किन महत्वपूर्ण बातों को ध्यान में रखना है इस की जानकारी देने जा रहा हूँ।

विशेष बातों को ध्यान में रखना आवश्य्क

तो आए जानिए वेबसाइट की पोस्ट में फोटो को हम कैसे ऐड करते है। आज में आप को ब्लॉग पोस्ट में फोटो ऐड करते हो तो किन किन विशेष बातों को ध्यान में रखना है इस की जानकारी दूंगा। यदि आप अपनी ब्लॉग पोस्ट की रैंक ऊपर लाना चाहते है तो आट्रिकल को पूरा देखे।

पोस्ट में अपलोड फोटो को रीनेम करना जरूरी

में सबसे पहले आप को बता दूँ की आप जो भी फोटो पोस्ट में अपलोड करना चाहते है। आप को सबसे पहले उस का नाम चेंज करना है आप को उसे रीनेम करना होगा। आप जो फोटो को डालना चाहते है उसका सबसे पहले फोटो का नाम बदलकर उस पोस्ट के अनुसार रख देना है।

उसके बाद आपको वो फोटो पोस्ट में अपलोड कर देनी है। ऐसा करने से जब भी कोई विजिटर आपकी पोस्ट से संभंधित कुछ जानकारी लेना चाहेगा तो आपकी फोटो सबसे पहले सामने आ जायेगी।

ब्लॉग पोस्ट का लोडिंग समय कम होगा और स्पीड बढ़ जाएगी

इसी के साथ आप को ब्लॉग के दौरान दूसरी चीज जो ध्यान देने के लायक है वो ये है की फोटो जो आप अपलोड कर रहे होंगे टी उस स्तिथि में उसका मेमोरी साइज जितना कम

हो सके उतना कम रखने की कोशिश करे। ऐसा करने से आपकी ब्लॉग पोस्ट का लोडिंग समय कम होगा और स्पीड बढ़ जाएगी।

विजिटर को आपकी पोस्ट पड़ने में मजा आएगा तथा आप की पोस्ट में अधिक ट्रैफिक आने लगेगा

जिस से विजिटर को किसी भी चीज को समझने के लिए टेक्स्ट से ज्यादा फोटो की जरुरत पड़ती है। इस लिए आपकी फोटो जितनी जल्दी दिखेंगी उतना विजिटर को आपकी पोस्ट पड़ने में मजा आएगा तथा आप की पोस्ट में अधिक ट्रैफिक आने लगेगा।

Add Caption को भी फोटो में अवश्य डाले

इस के बाद जब हमने फोटो अपलोड कर ली है तो उस के बाद आप को कीन बातो को ध्यान में रखना है। उस को ध्यान से देखे। आपने फोटो अपलोड कर दी है तो उसमे आपको उस में Add Caption को जोड़ना है।

ये Add Caption भी फोटो का नाम बताने का काम करता है। यदि आप अपनी पोस्ट में Add Caption जोड़ते है तो आप की पोस्ट में विजिटर को मालूम हो जाता है की ये फोटो किस मुद्दे पर है। तथा उस कोई जानकारी आप की पोस्ट पर विजिटर को मिल जाती है।

अधिक से अधिक ट्रैफिक अपनी पोस्ट में ला सकते है आप

आप अपनी ब्लॉग साइट पर इन बातो का विशेष ध्यान रखे। जिनको ध्यान में रख कर आप अपनी वेबसाइट पोस्ट पर फोटो को ऐड कर सकते हो। तथा अधिक से अधिक ट्रैफिक अपनी पोस्ट में ला सकते है।

अगर आपने इन सब बातो को ध्यान में रख लिया तो आपकी वेबसाइट जल्दी ही रैंक में आ जाएगी तो अगली बार अपनी पोस्ट में फोटो को ऐड करने से पहले इन बातो को ध्यान में रखे।

When adding photos to a blog post, what are the important things to keep in mind