aadhaar-card-linked-soon

प्रधानमंत्री किसान सम्मान तहत जल्द ही अपने आधार कार्ड को लिंक करवाए

यदि आप ने भी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत रजिस्ट्रेशन करवाई है, तो हर चार महीने पर मिलने वाली 2000 रुपये की किस्त से आप वंचित हो सकते हो यह राशि अब आप को नहीं मिल पाएगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की खासकर अगर आप जम्मू-कश्मीर, असम और मेघालय के किसान हैं तो आपको 31 मार्च 2021 तक हर हाल में आधार लिंक करवाना होगा।

किसानों के बैंक खाते से आधार लिंक नहीं

इसी के साथ बताया जा रहा है की अन्य राज्यों के किसानों के लिए आाधर पहले से ही अनिवार्य किया गया था। इसी के साथ अन्य राज्यों के किसानों के बैंक खाते से आधार लिंक नहीं है तो नवंबर की किस्त नहीं मिलेगी जिस से किसानो को मिलने वाली राशि नहीं मिल पाएगी।

10 करोड़ 65 लाख से अधिक किसानों ने रजिस्ट्रेशन करवा लिया

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की केंद्रीय कृषि मंत्रालय के मुताबिक सितंबर तक देश के 10 करोड़ 65 लाख से अधिक किसानों ने रजिस्ट्रेशन करवा लिया है इसी के साथ यह भी बताया जा रहा है की यह वह किसान हैं जिनके कागजात दुरुस्त हैं।

इसी के साथ किसानों का रजिस्ट्रेशन अब भी जारी है। साथ ही पिछले 30 दिन में ही मोदी सरकार ने 38 लाख से अधिक किसानों के बैंक अकाउंट में 2000-2000 रुपये भेज दिए हैं।

रिकॉर्ड चेक कर लें कि कहीं उसमें गलती तो नहीं

जिस से किसानो को यह राशि भी प्राप्त हो गयी है। इसी के साथ अगर आवेदन के बाद भी आपके बैंक अकाउंट में पैसे नहीं आए हैं, तो अपना रिकॉर्ड चेक कर लें कि कहीं उसमें गलती तो नहीं है यदि आप का आधार कार्ड उस के साथ लिंक नहीं है तो उसे समय रहते लिंक करवा ले।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि स्कीम के तहत सालाना 6,000 रुपये का लाभ लेना चाहते

इसी के साथ यदि अगर आप भी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि स्कीम के तहत सालाना 6,000 रुपये का लाभ लेना चाहते हैं, तो जल्द ही अपना आधार वेरीफिकेशन करवा ले जिस से आप को यह राशि मिल पाएगी।

इसी के साथ जम्मू-कश्मीर, असम और मेघालय के किसानों को पीएम-किसान स्कीम का फायदा लेने के लिए 31 मार्च 2021 तक हर हाल में आधार लिंक करवाना होगा उसी के बाद उन्हें इस योजना का लाभ मिल पायेगा।

राज्यों में 01 दिसंबर 2019 से ही आधार को अनिवार्य कर दिया गया

बताया जा रहा है की शेष अन्य राज्यों में 01 दिसंबर 2019 से ही आधार को अनिवार्य कर दिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की जम्मू-कश्मीर के 11,13,238 किसान परिवारों को स्कीम का पैसा मिल चुका है।

इसी के साथ प्राप्त आंकड़ों के अनुसार मेघालय के 1,73,259 और असम के 31,17, 207 किसान इस योजना का फायदा उठा रहे हैं इस योजना से उन्हें सालाना 6,000 रूपये मिल रहे है।

If you have also registered under Prime Minister Kisan Samman Nidhi, get your Aadhaar card linked soon.