According to SEO rules, make sure your article's slug wording should not be more than 5 words and please add the same slug name to the featured image alt text.add-collection-shopify-store

Shopify में Collections क्या हैं, जानते हैं कैसे manage किया जाता है

आज हम आपको बताएंगे की कैसे आप Shopify के store में collection डाल सकते हैं और उसके साथ आपको यह जानकारी भी देंगे collection डालने के साथ उसमे कौन सी जानकारी भरनी होगी और कैसे भरनी होगी।

कैसे डाले Shopify में collection?

Shopify में अपनी डालने के लिए सबसे पहले आपको Shopify के admin panel में जाकर right side के menu में जाकर product पर क्लिक करना होगा। Products बटन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने dropdown खुलेगा जिसमे आपको all products, inventory, trnasfer, collections, gift card नाम से बटन दिखाई देंगे।

create-collection-page
create-collection-page

 

Title

आपको सबसे पहले title का option दिखाई देगा जिसमे आपको अपनी collection का नाम लिखना हैं जैसे Jeans, Hood, Shirts.

collection-title

Description

Title में नाम लिखने के बाद आपको उसके निचे description का option दिखाई देगा जिसमे आपको अपने कलेक्शन के बारे में लिखना हैं।

collection-description

Type

Collection description लिखने के बाद उसके नीचे आपको type का ब्लॉक दिखाई देगा जिसमे आपके सामने दो option होंगे
1. Manual
2.Automated

collection-type

Manual

Manual के radio बटन पर क्लिक कर के आप उस इसमें में अपनी मर्ज़ी से खुद products डाल सकते हैं।

manual

Automated

Automated में आपको product डालने के according condition देनी होगी जिसके लिए आपको product title, type, price, vendor आदि और भी condition देनी होगी। आपको यह condition नीचे dropdown में मिल जाएगी। condition सेट करने के बाद इस कलेक्शन में वो product add होंगे जिनकी condition आपकी collection की condition से मिलती होगी।

automated

Search engine listing preview

इसमें page title, meta description and URL box में पहले से ही कुछ जानकरी होती हैं। यह जानकारी आपके द्वारा पहले से दी गयी अपनी को जानकारी के आधार पे दी गयी है। अगर आप बदलना चाहते है तो आप इस जानकारी को अपने अनुसार बदल सकते हैं।

Image

इस block में आपको अपनी अपनी के लिए image डालनी होगी जिसकी वजह से आप आपकी वेबसाइट के collection page पर collection image को सेट कर के आप अपनी कलेक्शन दिखा सकते हैं।

image

Virender Singh