blog-promotion

क्या होता है Blog Promotion, कैसे करे blog promotion फ्री में

यदि आप भी ब्लॉग की दुनिया में नए नए हो और आप को इस बात की जानकारी प्राप्त करनी है की आप कैसे अपनी पोस्ट में Blog Promotion Kaise करे, तो हमारी यह पोस्ट आप के लिए बहुत ही लाभदयक साबित हो सकती है, हमारी इस पोस्ट को ध्यान से पढ़े क्योंकि एक अच्छा आर्टिकल लिखने के साथ ही उसका प्रमोशन

करना भी उतना ही जरूरी है जितना जरूरी आर्टिकल में ट्रैफिक का होना है, आज हम आप को यह बताएंगे की
Blog Promotion होती क्या है।

कैसे लाये अपनी पोस्ट में अधिक ट्रैफिक

जब भी हम अपने blog पर आर्टिकल लिखते हैं और हमारा ब्लॉग नया होता है, तो उस स्तिथि में उसे कोई नहीं जानता है फिर हम अपने ब्लॉग या पोस्ट को कई तरीकों से हजारों या फिर लाखों लोगों के सामने ले जाने की

कोशिश करते हैं,ताकि हमारी पोस्ट को अधिक से अधिक लोग देख सकते तथा हमारी पोस्ट सभी के सामने आ सके, तो जनता के सामने अपने आर्टिकल को लाना ही blog promotion kaise kare कहा जाता है।

फ्री में ब्लॉग को प्रमोट करे

अब शुरुआत में तो सभी यही चाहते है की वो फ्री में ब्लॉग को प्रमोट करे मगर इस के लिए उन्हें इस की जानकारी नहीं होती है इसके लिए आप लिए बहुत सारे साधन है लेकिन यहां पर आपको थोड़ा सा मेहनत करना होता है क्योंकि फ्री का काम लेना है तो मेहनत तो करनी पड़नी आप को।

अपनी ब्लॉग में फ्री में प्रोमोशंन कैसे करे

आज हम यहां पर आपको कुछ ऐसे साधन बताएंगे जिस से आप अपनी ब्लॉग में फ्री में प्रोमोशंन कर सकते है। इस से आप ब्लॉग पोस्ट का प्रमोशन तेजी से कर पाएंगे और इससे आपके साइट पर अच्छा खासा ट्रैफिक आने लगेगा।

Quora एक फ्री प्लेटफार्म

आप के लिए सबसे पहले Quora एक फ्री प्लेटफार्म है, जिस की मदद से आप प्रोमोशंन कर सकते है। जहां पर सिर्फ कुछ दिन काम करके आप अपने ब्लॉग को free में promote कर सकते हैं, इस के लिए यहां से भर भर के traffic ले सकते हैं।

लंबे समय तक अपने blog को promote कर सकते

इस के लिए सबसे पहले आपको Quora के पॉलिसी को समझना होगा और उस के बाद आप यहां पर लंबे समय तक अपने blog को promote कर सकते है। क्योंकि

अगर आप यहां पर बार-बार गलतियां करेंगे तो कोरा आपके अकाउंट को सस्पेंड भी कर सकता है जिस से आप यहां अपनी पोस्ट का प्रोमोशंन नहीं कर पाएंगे।