शास्त्रीय भारतीय ज्ञान परंपराओं के अध्ययन का एक मुख्य केंद्र

हिमाचल प्रदेश में बहुत से ऐतिहासिक और लोकप्रिय पर्टयक स्थान हैं, जिन की यात्रा के लिए हर साल देश विदेश से पर्टयक हिमाचल आते हैं।

हिमाचल प्रदेश में विभिन्न धर्मो के लोग निवास करते हैं। जिन में से एक है बौद्ध धर्म जो देश भर में अपनी कला और संस्कृतियों के लिए जाना जाता है।

एक ऐसा ही लोकप्रिय और प्रसिद्ध पर्टयक स्थान है। जिन में से हिरण पार्क संस्थान, हिमाचल प्रदेश में स्थित एक प्रसिद्ध शास्त्रीय भारतीय ज्ञान परंपराओं के अध्ययन का एक मुख्य केंद्र है।

ध्यान, दर्शन, कला और संस्कृति, योग और चिकित्सा कला, बौद्ध धर्म और अधिक कार्यक्रमों में भाग ले सकते हैं पर्टयक

जहाँ पर्टयक ध्यान, दर्शन, कला और संस्कृति, योग और चिकित्सा कला, बौद्ध धर्म, जैसे कई प्रकार के कार्यक्रमों में दाखिला ले सकते हैं।

हिमाचल प्रदेश में स्थित यह एक बहुत ही प्रसिद्ध और लोकप्रिय पर्टयक स्थान है।

यह स्थान हिमाचल प्रदेश में सबसे प्रसिद्ध स्थानों में से एक माना जाता है, हर साल बहुत से व्यक्ति यहां कार्यक्रम मे भाग लेते हैं।

शांत और प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर स्थान

यदि आप हिमाचल प्रदेश में कम समय के लिए यहां आते हैं तो यहां कभी-कभार मेडिटेशन रिट्रीट और वर्कशॉप में भी आप भाग ले सकते हैं। यह एक प्रसिद्ध और शांति पूर्ण स्थान है।

शहर के बाहर यह एक छोटे से रास्ते के अंत में एक बहुत ही लोकप्रिय और प्रसिद्ध पर्टयक स्थान है।

यह एक बहुत ही शांत और प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर स्थान है। यदि आप एक शांत स्थान की तलाश कर रहे है। और यदि आप शोर और भीड़ से दूर कुछ समय बिताना चाहते हैं।

तो यह स्थान समय व्यतीत करने और घूमने के लिए यह एक बहुत ही अच्छी जगह है।

बीर धर्मशाला और मंडी के बीच लगभग 80 किमी की दूरी पर स्थित एक प्रसिद्ध स्थान

हिरण पार्क संस्थान हिमाचल प्रदेश के काँगड़ा जिले में स्तिथ एक प्रसिद्ध धार्मिक स्थान है, यह लोकप्रिय संस्स्थान बीर कॉलोनी, चौगान गांव में स्थित है। बीर धर्मशाला और मंडी के बीच लगभग 80 किमी की दुरी पर स्तिथ एक प्रसिद्ध स्थान है।

यह लोकप्रिय और प्रसिद्ध स्थान जोगिंदर नगर से लगभग 16 किमी और बैजनाथ से 19 किमी की दुरी पर स्थित है। सैलानी यहा टैक्सी या बस के द्वारा यहां आसानी से पहुंच सकते है।

“हिरण पार्क संस्थान”” भारतीय शास्त्रीय ज्ञान और परंपराओं के अध्ययन का एक प्रमुख केंद्र

हिमाचल प्रदेश एक बहुत ही शांत और सुखदायक स्थल है, यदि आप को एक ऐसा स्थान चाहिए जो शांत होने के साथ साथ प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर हो तो आप के लिए यह एक आदर्श स्थान साबित तो होगा ही बल्कि आप को यहां बहुत से अद्भुत दृश्य देखने को मिलेंगे।

“हिरण पार्क संस्थान” भारतीय शास्त्रीय ज्ञान और परंपराओं के अध्ययन का एक प्रमुख केंद्र माना जाता है। यह प्रसिद्ध बौद्ध मठ संस्थान के परिसर में मार्च 2006 में स्थापित किया गया था।

ट्रेकिंग, पैराग्लाइडिंग, ज़िपलाइन, और भी बहुत से अन्य रोमांचित

यदि आप हिमाचल प्रदेश के जिला काँगड़ा की यात्रा का प्लान बना रहे है, तो इस स्थान की एक बार यात्रा अवश्य करे। यह स्थान आप को बहुत ही रोमांचित करेगा।

यह हिरण पार्क संस्थान जो बहुत ही प्रसिद्ध और लोकप्रिय पर्टयक स्थान माना जाता है। यदि आप काँगड़ा की यात्रा करने आ रहे है, तो इस स्थान की एक बार यात्रा अवश्य करे।

इसी के साथ साथ पर्टयक और भी बहुत से साहसी गतिविधिया कर सकते है, जिन में से ट्रेकिंग, पैराग्लाइडिंग, ज़िपलाइन, और भी बहुत से अन्य रोमांचित कार्य कर सकते है। जो एक बहुत ही रोमांच भरा होता है।

Deer Park Institute is a famous and popular place in Kangra, a popular tourist destination of Himachal Pradesh