नासिक के देवलाली स्थित सैन्य इलाके की तस्वीरें लेने और उन्हें पाकिस्तान के वॉट्सऐप ग्रुप पर भेजने के आरोप में 21 वर्षीय व्यक्ति पर करवाई

भारत के लोकप्रिय और प्रसिद्ध शहर नासिक के देवलाली स्थित सैन्य इलाके की तस्वीरें लेने और उन्हें पाकिस्तान के वॉट्सऐप ग्रुप पर भेजने के आरोप में 21 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की पुलिस ने रविवार को यह जानकारी जाहिर की है।

इसी के साथ बताया जा रहा है की नासिक जिले के देवलाली में स्कूल ऑफ आर्टिलरी तोपखाना केंद्र और कॉम्बैट आर्मी एविएशन ट्रेनिंग स्कूल (सीएटीएस) जैसे रक्षा प्रतिष्ठान हैं।

अधिकारी ने बताया कि आरोपी संजीव कुमार को शुक्रवार को कुछ सैनिकों ने तब पकड़ लिया

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी संजीव कुमार को शुक्रवार को कुछ सैनिकों ने तब पकड़ लिया था। इसी के साथ

बताया जाता है की जब वह देवलाली कैंप में सैन्य अस्पताल इलाके की तस्वीरें अपने मोबाइल फोन पर ले रहा था। इस इलाके में तस्वीरें लेने या वीडियो बनाने की इजाजत नहीं है।

जांच के दौरान पता चला कि उस व्यक्ति ने तस्वीरें कथित तौर पर पाकिस्तान के एक वॉट्ऐप ग्रुप पर भेजी हैं

इसी के साथ अधिकारी ने बताया कि सैनिकों ने उसका मोबाइल फोन जब्त कर लिया जिस से वो पाकिस्तान में फोटो शेयर कर रहा था। इसी के साथ उन्हें जांच के दौरान पता चला कि उस व्यक्ति ने तस्वीरें कथित तौर पर पाकिस्तान के एक वॉट्ऐप ग्रुप पर भेजी हैं।

इसी के साथ शनिवार शाम उसे देवलाली कैंप पुलिस को सौंप दिया गया जानकारी के अनुसार बताया जाता है की पुलिस ने सेना के एक अधिकारी द्वारा पुलिस में की गई शिकायत के बाद उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया।

गोपालगंज जिले का रहने वाला है और यहां पर देवलाली कैंप रेलवे स्टेशन के निकट झुग्गी बस्ती में रहता

इसी के साथ सरकारी गोपनीयता कानून के प्रावधानों के तहत उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, बताया जा रहा है की आरोपी मूल रूप से बिहार के गोपालगंज जिले का रहने वाला है और यहां पर देवलाली कैंप रेलवे स्टेशन के निकट झुग्गी बस्ती में रहता है।

इसी के साथ वह सेना के इलाके में एक निर्माण स्थल पर मजदूरी करता है तथा उसने फोटो पाकिस्तान को फोटो शेयर की थी जिस बजह से उस पर मामला दर्ज कर करवाई शुरू कर दी गयी है।

21-year-old man charged for taking pictures of military area located in Devlali, Nashik and sending them to Pakistan’s WhatsApp group