domain-authority

अपने ब्लॉग की Domain Authority को कैसे बढ़ाये, पूरी जानकारी

यदि आप भी एक ब्लॉगर है तो यह जानकारी आप के लिए बहुत ही लाभदयक साबित हो सकती है, इस लिए इस पोस्ट को ध्यान से पढ़े। यदि आपके blog के domain (DA) की authority डाउन है,

और आप उसे बढ़ाना चाहते है तो आप उसे कैसे बढ़ा सकते है आज हम इस बारे में विस्तृत जानकारी आप के देंगे, कि आप अपने domain authority Kaise बढ़ाये।

google के first page पर rank कर रहे

सबसे पहले तो आप को यह पता होना चाहिए की आप google के first page पर rank कर रहे article की वजह सिर्फ keywords, high quality backlinks ही नहीं होते बल्कि उस article के rank को बढ़ाने के लिए कई सारे factors होते हैं।

google के first page पर सबसे ऊपर बड़ी-बड़ी website का article दिखता है

इसी के साथ आर्टिकल को फर्स्ट पेज पर रन करने का सबसे बड़ी वजह होती है domain authority का high होना। कई बार आप अपने ब्राउज़र में किसी

keyword को search कर रहे होते हो google के first page पर सबसे ऊपर बड़ी-बड़ी website का article दिखता है जो आप की पोस्ट को आकर्षित बनाता है।

domain Authority आपकी site reputation को दर्शाता है

इसी के साथ जब आप उसे ओपन करते हैं तो उसके अंदर बहुत सारी चीजें नहीं होती है जिस बजह से वो साधारण सा कोंटेंट दिखता है। और फिर भी google उस article को first page पर ला देता है क्योंकि उन

website का domain authority high होती है इसी के साथ domain Authority आपकी site reputation को दर्शाता है, में आप को बता दू की यह moz द्वारा डिवेलप किया गया एक metric है।

website या blog का डोमेन अथॉरिटी 1 से 100 के स्केल पर मापी जाती

इसी के साथ अगर आप की site का domain authority high है तो आपकी site SERPs मे अच्छा rank करेगी जिस बजह से आप की साइट पे ट्रैफिक भी अधिक होगा तथा ज्यादा से ज्यादा लोग आप के आर्टिकल को

देख पाएंगे इसी के साथ हमारे website या blog का डोमेन अथॉरिटी 1 से 100 के स्केल पर मापी जाती है इस से पता लगता है की आप की पोस्ट केसा परफॉर्म कर रही है।

site की domain authority 40 या इसके ऊपर होनी चाहिए

इसी के साथ अगर आपकी site की domain authority 40 या इसके ऊपर है तो आपके site के रैंकिंग और ट्रैफिक अच्छा कंडीशन में रहेगा या इस से कम है तो आप की साइट का रैंक अच्छा नहीं होगा। इस लिए ध्यान रहे की आप की साइट का domain authority अच्छी ही रहे।

domain Authority को हम Kaise Badhaye

अब आप यह सोच रहे होने की इस domain Authority को हम Kaise Badhaye यदि की site की domain authority down है और आप यह सोच रहे हैं कि हम आप को कोई ऐसी ट्रिक बताये जिस से लगाकर रातों-रात आप के domain की

authority बढ़ जाए तो ऐसा बिलकुल भी संभव नहीं है। आप को domain Authority बढ़ाने के लिए लगातार मेहनत करनी होती है। जिसके बाद धीरे-धीरे domain Authority increase होने लगती है।

हम आप को यहां कुछ स्ट्रेप बताएंगे जिस से आपके domain Authority को बढ़ाने में आप को मदद मिलेगी

आप को सबसे पहले domain Authority बढ़ने के लिए high quality backlinks बनाना होगा। उस के बाद आपके site पे content की quality अगर बेहतर नहीं है तो उसे ठीक करे ताकि दूसरे blogger आपके कंटेंट को अपने site के साथ लिंक कर सके इस से आप की साइट पर भी ट्रैफिक बाद सकता है।

do follow backlink मिल जाएगा जो आप के लिए बहुत ही उपगोगी साथ होगा

इसी के साथ जब कोई अन्य ब्लॉगर आपके द्वारा पब्लिश कि गयी पोस्ट के कंटेंट को बिना no follow tag के साथ अपने site में link करेगा तो ऐसे में आपको do follow backlink मिल जाएगा जो आप के लिए बहुत ही उपगोगी साथ होगा।

आप अपनी पोस्ट पर या site या blog की domain Authority बढ़ाने में do follow backlink बड़ी भूमिका निभाती है इस के साथ आप हमेशा ध्यान रखें कि आपका article मे unique, detailed और well thought content होना चाहिए ताकि आप की पोस्ट अच्छा रैंक हो सके।