sim

एक सिम से दूसरी सिम में कैसे करे बैलेंस ट्रांसफर, जानिए हमारे साथ

यदि आप भी अपनी सिम से दूसरी सिम में बैलेंस कैसे ट्रांसफर कर सकते है। यह जानकारी आप के लिए बहुत ही उपयोगी साबित हो सकती है। तो आइये आज हम आप को इस पोस्ट के माद्यम से जानकारी देंगे की आप अपनी सिम से दूसरी सिम में बैलेंस कैसे ट्रांसफर करे।

यदि आप के फ़ोन में बैलेंस की कमी है और आप अपने दोस्त से पैसे मंगवाना चाहते है तो आप के लिए यह जानकारी बहुत ही महत्वपूर्ण साबित हो सकती है।

Balance Transfer करने के सबसे आसान तरिके

हमारी इस पोस्ट के माध्यम से आप एक sim से दूसरी Sim में Balance Transfer बहुत आसानी से कर सकते है। तो आइये जानते है कि हम घर बैठे बैठे एक Sim से दूसरी Sim में Balance Transfer कैसे कर सकते है।

कई बार हमारे दोस्तों या हमारी sim में Balance खत्म हो जाता है और हमे कोई अर्जेंट काम आ गया है तो अब आप को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। जहां पर कोई भी

Mobile Recharge की दूकान नही होती आप अब वहा से भी अपने फ़ोन के बैलेंस को दूसरे को ट्रांफर कर सकते है। बिना इंटरनेट से भी आप बैलेंस ट्रांसफर सकते है।

आज हम आप को एक ऐसी ही ट्रिक के बारे में बताने जा रहे है,जो आप के लिए बहुत ही उपयोगी साबित होगी। जिससे आप किसी भी दूसरी Sim का Balance अपनी sim में Transfer कर सकते हो।

Airtel से Airtel Sim में बैलेंस ट्रांसफर करे

यदि अगर आप Airtel से Airtel Sim में बैलेंस ट्रांसफर करना चाहते है तो आपको अपने एयरटेल नंबर से *141# Dail करना होगा। उसके बाद शेयर बैलेंस का ऑप्शन दिखेगा जिस पर क्लिक करने के बाद आपको 1 Key Press करनी है और सेंड Button दबाना है।

उसके बाद आप को Amount डालना है जितना आप Amount Transfer करना चाहते है। उसके बाद आप को वो एयरटेल नंबर डालना है जिस पर आप अमाउंट ट्रांसफर करना चाहते है और थोड़ी ही देर में आप का बैलेंस ट्रांसफर हो जाएगा।

आपके Account में कम से कम 10 रूपए होने चाहिए तभी कर सकते बैलेंस ट्रांसफर

इस के लिए आपके Account में कम से कम 10 रूपए होने चाहिए तभी आप बैलेंस ट्रांसफर कर सकते है। आप एक महीने में 30 बार और एक दिन में 5 बार Balance Transfer कर सकते हो।

यदि आप की सिम Idea की है तो Idea Balance Transfer आप 2 तरीको से कर सकते हो। जिन दोनों की जानकारी में आप को अपनी इस पोस्ट दे देने वाला हूँ।

Idea Number से कैसे करे बैलेंस ट्रांसफर

सबसे पहले आपको अपने Idea Number से *151*Amount*Reciever Number Dail करना होगा, जिस के बाद आप का Balance Transfer हो जायेगा। इस ट्रिक से आप किसी भी दोस्त को अपना बैलेंस शेयर कर सकते है।

उदाहरण के तोर पर

*151*20*9876543210 नंबर अपने फ़ोन में Dail कीजिये। यहां पर 20 रूपए आप जो अमाउंट सेंड कर रहे हो वो है।

वोडाफोन तो वोडाफोन बैलेंस कैसे ट्रांसफर करे :-

यदि आप Vodafone Number से बैलेंस सेंड क्र रहे है तो आप को *131*Amount*Reciever Mobile Number Dail करना होगा और आप का बैलेंस दूसरे वोड़ाफोन नंबर में Balance Transfer हो जायेगा।

आप को बस एक बात को ध्यान में रखना है। आप तभी Balance Transfer कर सकते हो जब आपकी और Balance Reciever की Sim एक ही Network की हो आप अपनी सिम से 5 रूपए से 30 रूपए तक का बैलेंस ही ट्रांसफर कर सकते हो।

How to transfer balance from one sim to another, know full information with us,