in-your-phone-in-feature

Phone में स्थित इन feature के बारे में शायद आपको भी पता नहीं होगा

आज हम आप को अपनी इस पोस्ट के द्वारा कुछ ऐसी चीजे बताने जा रहे हैं जिन के बारे में शायद आप भी नहीं जानते होंगे, आज कल हर व्यक्ति के पास महंगा या सस्ता mobile होता ही है।

अपने अपने हिसाब से हर व्यक्ति अपनी इनकम के हिसाब से चीज़ें खरीदता है।इसी के साथ आज हम आप को ऐसी जानकारी देने जा रहे हैं।

Battery power बचाने का सबसे आसान तरीका

हमारे phone में ऐसे बहुत से feature हैं जिन के बारे में शायद कई लोगो को जानकारी नहीं होती है।आज हम ब्राइट साइड में इस दुष्चक्र को समाप्त करना चाहते हैं ,हम आपको Android की सबसे आकर्षक विशेषताओं में से 8 के बारे में बताते हैं इसी के साथ अपनी battery पावर बचाने का सबसे आसान तरीका भी बताएंगे जिस से आप अपने फ़ोन की battery को बचा सकते हैं।

सभी Android उपकरणों के लिए उपलब्ध नहीं

यदि आप अपनी screen के लिए एक काले या साधारण काले रंग की पृष्ठभूमि चुनते हैं, तो स्वचालित पिक्सेल हाइलाइटिंग बंद हो जाएगी जिससे आप देखेंगे कि आपकी डिवाइस बहुत अधिक समय तक अपना फ़ोन चार्ज रखता है साथ ही यह सुविधा अभी तक सभी Android उपकरणों के लिए उपलब्ध नहीं है।लेकिन यह पहले से ही अधिकांश सैमसंग स्मार्टफोन और टैबलेट पर लागू है जिस का लाभ आप ले सकते हैं।

सुरक्षा डिवाइस प्रशासक, और एंड्रॉइड डिवाइस मैनेजर के बगल में स्थित

आप हमारी इस पोस्ट द्वारा अपने phone में स्थित इन feature का लाभ ले सकते हैं।आपके पास कोई android device है तो आप सबसे पहले बस settings पर जाएं सुरक्षा डिवाइस प्रशासक, और android device manager के बगल में स्थित बक्से की जांच करें इसी के साथ दूरस्थ रूप से इस device का पता लगाएं, साथ ही रिमोट लॉक को मिटा दें।

उपयोगकर्ता आइकन स्पर्श करें इसके बाद ऐड गेस्ट आइकन दिखाई देगा

यदि आप अपना smartphone खो देते हैं, तो आप इस वेबसाइट के माध्यम से अपना data खोए बिना उसका पता लगा सकते हैं साथ ही यह आप के लिए एक बहुत ही उपयोगी साबित हो सकती है।

इसी के साथ यदि आप अपना phone अस्थायी रूप से किसी अन्य व्यक्ति को देना चाहते हैं, या फिर अपने व्यक्तिगत data को गोपनीय रखना चाहते हैं।

इसी के साथ गेस्ट मोड का उपयोग करें इसके बाद दो उंगलियों के साथ ऊपर से नीचे स्वाइप करें साथ ही दाईं ओर उपयोगकर्ता आइकन स्पर्श करें इसके बाद ऐड गेस्ट आइकन दिखाई देगा, और आप यह चुनने में सक्षम होंगे कि आपके स्मार्टफ़ोन को संभालने वाले व्यक्ति को कौन सी कार्रवाई करने की अनुमति होगी।

डिस्प्ले के किसी भी हिस्से को सिर्फ टैप करके ज़ूम कर पाएंगे

इसी के साथ खराब दृष्टि वाले लोगों को अक्सर पता नहीं होता है कि यह सुविधा उनकी कितनी मदद कर सकती है। इसलिए आप अपने mobile के बस settings -> Accessibility -> आवर्धन इशारों पर जाएं।

फिर आप display के किसी भी हिस्से को सिर्फ टैप करके ज़ूम कर पाएंगे।इसी के साथ जिस से आप को यदि देखने में दिक्कत होती है तो उन्हें बहुत आसानी होगी इसे पड़ने में।

3 जी मॉडेम या एक राउटर खरीदने की आवश्यकता नहीं

यदि आपको अलग-अलग उपकरणों पर internet  का उपयोग करने के लिए एक अलग 3 जी मॉडेम या एक राउटर खरीदने की आवश्यकता नहीं है तो आपका smartphone आसानी से ऐसा कर सकता है। इसी के साथ सेटिंग -> टेथरिंग और पोर्टेबल हॉटस्पॉट पर जाएं, और पोर्टेबल WLAN हॉटस्पॉट चालू करें।

ऐसी स्थितियाँ होती हैं जब आपको बस अपने गैजेट का उपयोग करना होता है लेकिन आपके हाथ अन्यथा कब्जे में आ जाते हैं साथ ही आपके गर्म दस्ताने को उतारने के लिए बाहर बहुत ठंडा होता है इसके लिए एक समाधान है साथ ही ईवा फेशियल माउस नामक एक मुफ्त ऐप इंस्टॉल करने के बाद आप अपने एंड्रॉइड डिवाइस को अपने सिर के आंदोलनों के साथ नियंत्रित करने में सक्षम हों जाएंगे इसी के साथ स्थापना पर विस्तृत गाइड यहाँ है।

android 2.3 जिंजरब्रेड के साथ शुरू में ही Google

android 2.3 जिंजरब्रेड के साथ शुरू में ही Google अपने सभी उपकरणों में उपयोगकर्ताओं के लिए एक छोटा सा रहस्य प्रस्तुत करता है इसी के साथ इसे ढूंढना काफी मुश्किल साबित हो सकता है।

यहां निर्देश दिए गए हैं कि बाधाओं के बावजूद इसे कैसे किया जाए। इसी के साथ सबसे पहले settings में जाकर अबाउट फोन या अबाउट टैबलेट को चुनें, इन सभी से आप के फ़ोन में स्थित इन feature से लाभ मिल पायेगा।