krishna temple kullu

Krishna temple कुल्लू में स्तिथ एक लोकप्रिय धार्मिक पर्टयक स्थान

हिमाचल प्रदेश में बहुत से लोकप्रिय और प्रसिद्ध पर्टयक स्थान है। जिन में से बहुत से धार्मिक और बहुत से ऐतिहासिक लोकप्रिय पर्टयक स्थान है। एक ऐसा ही लोकप्रिय धार्मिक स्थान है,

कृष्ण मंदिर हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में स्तिथ नागर में स्तिथ एक हिन्दुओ का धार्मिक तीर्थस्थल है जो प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर पर्टयक स्थान है। हर साल बहुत से श्रदालु अपने परिवार के साथ यहां दर्शन के लिए आते है।

यहां का वातावरण और शीतल हवा यहां आये पर्टयकों को बहुत ही रोमांचित करती है। यहां गुमने आये पर्टयकों के लिए कृष्ण मंदिर, नग्गर एक बहुत ही आकर्षित स्थान माना जाता है, कृष्ण मंदिर नगर में स्तिथ बेहद पूजनीय और धार्मिक स्थलों में से एक है।

श्रदालुओ को आत्मग्लानि के क्षण को भी चुराने में सक्षम बनाता यह धार्मिक स्थान

हिमाचल प्रदेश के जिला कुल्लू में स्तिथ कृष्ण मंदिर, नग्गर केवल दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए ही नहीं है, बल्कि यह आपको यहां बहुत से लोकप्रिय पर्टयक स्थानों को देखने के लिए एक अवसर प्रदान करता है। यहां बहुत से रोमांचित पर्यक स्थान है।

जो यहां आये सैलानियों को बहुत ही रोमांचित करता है। यह लोकप्रिय और धार्मिक स्थान यहां दर्शन करने श्रदालुओ को आत्मग्लानि के क्षण को भी चुराने में सक्षम बनाता है।

विश्व मानकों, असाधारण वास्तुकला, नवीन लेआउट और सुविचारित निष्पादन पर्यटकों की रुचि का एक उच्च प्रतिष्ठित स्थान बनाते हैं।

1905 में एक भूकंप से महत्वपूर्ण नुकसान होने के बाद शीर्ष भाग का पुनर्निर्माण किया गया था

यह लोकप्रिय और प्रसिद्ध कृष्ण मंदिर पिरामिड और नक्काशीदार पत्थर की वास्तुकला का एक उदाहरण है, जिसमें एक जटिल नक्काशीदार शिखर है। जो इस को और भी ज्यादा आकर्षित बनाता है।

यह मंदिर लोकप्रिय होने के साथ साथ बेहद ऐतिहासिक भी है, हिमाचल प्रदेह के जिला कुल्लू में स्तिथ यह मंदिर चित्रित नक्काशी स्वर्गीय गुप्त काल के लोगों से मिलती जुलती है।

1905 में एक भूकंप से महत्वपूर्ण नुकसान होने के बाद शीर्ष भाग का पुनर्निर्माण किया गया था।

दशहरे के त्योहार के दौरान भगवान का जुलूस निकाला जाता

इस लोकप्रिय धार्मिक मंदिर में भगवान कृष्ण की मूर्ति के अलावा राधा, गरुड़ और लक्ष्मीनारायण की मूर्तियां भी स्तिथ हैं। जो इस मंदिर को और भी ज्यादा खूबूसरत बनाती है।

इस धार्मिक मंदिर के दक्षिण में एक छोटा रथ रखा गया है, जिसमें दशहरे के त्योहार के दौरान भगवान का जुलूस निकाला जाता है। इस अद्भुत मंदिर के अंदर विदेशियों को जाने की अनुमति नहीं है। हालांकि उन को आंगन में घूमने के लिए स्वतंत्रता हैं।

शानदार डिजाइनों, रंगीन परिदृश्य, मनोरंजक पात्रों परिवेश संगीत के लिए जाना जाता

देवभूमि कुल्लू में स्तिथ यह कृष्ण मंदिर एक शांत वातावरण में स्तिथ एक व्यस्त सप्ताह के बाद ताज़ा और आराम करने और ध्यान लगाने के लिए एक उपयुक्त स्थान माना जाता है।

यह मंदिर बेहद ऐतिहासिक और दिलचस्प विषयों, शानदार डिजाइनों, रंगीन परिदृश्य, मनोरंजक पात्रों परिवेश संगीत के लिए जाना जाता है।

इस मंदिर परिसर के आस पास निकटवर्ती दुकानों में उपलब्ध माल और माल का अन्वेषण करें। हिमाचल प्रदेश में स्तिथ यह कृष्णा मंदिर के आस पास आप अपने परिवार के साथ यादगार समय बिता सकते हो, जो आप को बहुत ही शांति प्रदान करेगा।