linkedin

Linkedin सोशल नेटवर्किंग साइड के द्वारा जुड़िये प्रोफेशनल लोगो से

यदि आप को भी Linkedin जो एक सोशल नेटवर्किंग साइड के बारे में जानकारी नहीं है, तो आप को खबराने की बिलकुल भी जरूरत नहीं है, आज हम आप को अपनी इस पोस्ट के माद्यम से विस्तार से बात करेंगे की Linkedin, Basically है क्या तथा इस का इस्तेमाल आप कैसे कर सकते है।

यह एक ऐसा सोशल नेटवर्क प्लेटफार्म है जिसका इस्तमाल ज्यादा तर प्रोफेशनल लोग ही करते हैं, या फिर यह समज लो की इस का प्रयोग ज्यादा तर प्रोफेशनल काम के लिए ही किया जाता है

प्रोफेशन से रिलेटेड लोगो से कनेक्ट कैसे करे

यदि आप को भी अपने प्रोफेशन से रिलेटेड लोगो से कनेक्ट करना है, तथा प्रोफेशन से रिलेटेड बड़े -बड़े कंपनी के बारे में जानना चाहते है, तो यह साइड आप के लिए बहुत ही उपयोगी साबित हो सकता है,

अपने फील्ड से रिलेटेड जॉब सर्च करना चाहते हो तो आप को आपको जरूर Linkedin का प्रयोग करना चाहिए, यह आप के लिए बहुत ही लाभदयक साबित हो सकता है।

B2B बिज़नेस करने के लिए सबसे लाभदायक साइट

यदि आप भी B2B बिज़नेस करते हैं, तो आप के लिए यह बहुत ही लाभदायक साबित हो सकती है। उनके लिए भी क्लाइंट को ढूढ़ना linkedin से बेहद आसान हो जाता है, साथ ही अपने बिज़नेस को भी आप linkedin के माध्यम से प्रमोट कर सकते हो।

साथ ही आप यहां काफी लोगो से linkedin के द्वारा जुड़ सकते है। हम आप को अपनी इस पोस्ट के द्वारा Linkedin प्लेटफार्म के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे तो इस पोस्ट को पूरा धायण से पढ़े।

Linkedin की मदद से new skills भी सीखे

इस के साथ आप Linkedin की मदद से new skills भी सीख सकते हो, जो आगे आपके करियर ग्रोथ में काफी काम आयेगी तथा जिन से आप बहुत सी नए तरिके सिख सकते है। Linkedin के प्लेटफार्म को आप हर तरीके के डिवाइस जैसे डेस्कटॉप, मोबाइल ,लैपटॉप टेबलेट आदि में आसानी से चला सकते हो |

linkedin पर 700 million से भी ज्यादा लोग worldwide से जुड़े हुए है

साथ ही में आप को बता दू की आज linkedin पर 700 million से भी ज्यादा लोग worldwide से जुड़े हुए हैं और खासकर इंडिया में 62 मिलियन लोग Linkedin का इस्तेमाल करते हैं जो एक बहुत ही बड़ी संख्या है, आप सोच ही सकते हो की कितने लोग इस का लाभ ले रहे है।

Linkedin की शुरुआत 5 मई 2003 को हुई थी

असल में Linkedin क्या है और क्यों आपको इसका उपयोग करना चाहिए साथ ही Linkedin जैसा सबसे बड़ा ऑनलाइन प्रोफेशनल प्लेटफार्म बना कैसे आइये इसके बारे में भी विस्तार से जानते है।

Linkedin की शुरुआत 5 मई 2003 को हुई थी, Linkedin के founder का नाम ‎Reid Hoffman‎ है, जो अमेरिका में Sunnyvale, California, में रहते है, जो United States इसका headquarter है |

Linkedin के CEO Ryan Roslansky

इसी के साथ 2016 में माइक्रोसॉफ्ट ने 26.2 बिलियन डॉलर में Linkedin को खरीद लिया था, जिस का कारण इस की लोकप्रियता और इस के फीचर थे उस बजह से अब Linkedin माइक्रोसॉफ्ट के अंडर में ही कार्य करती है साथ ही इस Linkedin के CEO Ryan Roslansky हैं।

बड़ी कंपनी में जॉब की तलाश करना हुआ आसान

यदि आप ने भी किसी भी फील्ड में डिप्लोमा या डिग्री की है, या फिर जो लोग आलरेडी किसी कंपनी में जॉब कर रहे हैं, उनके लिए यह बहुत ही उपयोगी है, यदि आप भी आगे बढ़ने के लिए किसी बड़ी कंपनी में जॉब की तलाश कर रहे हैं. उन

सभी के लिए लिंकेडीन से बढ़िया दूसरा कोई और ऑनलाइन प्लेटफार्म है ही नहीं है आप भी यहां अपने लिए जॉब आसानी से सर्च कर सकते है।

आप यहां अपने प्रोफाइल में सभी स्किल ,एक्सपीरियंस add कर सकते

इस साइट पर आप अपने प्रोफाइल में सभी स्किल ,एक्सपीरियंस add कर सकते हो जिससे रेलेवेंट कंपनी के HR देखते हैं और आपको कॉन्टेक्ट करते हैं,

यदि आप भी जॉब सर्च कर रहे हैं तो इस का इस्तेमाल एक बार अवश्य करे, linkedin एक बहुत ही बढ़िया प्लेटफार्म है।

linkedin का पलटफोर्म से घर बैठे कमाए हजारो लाखो रूपए

इस के माद्यम से आप चाहे कोई बढ़िया करियर advice चाहते हो या फिर अपने बिज़नेस के लिए कोई क्लाइंट यहां से आप को वो सब मिल सकता है जिस की आप तलाश का रहे हैं।

इसके लिए आपको प्रोफेशनल लोगों के साथ कनेक्ट होना पड़ेगा और linkedin का पलटफोर्म आपको यही मौका देता है, तो जल्द ही यहां अपना अकाउंट बना के अपनी साड़ी इंफोरमेशन यहां उपलोड कर के इस का लाभ ले।

अपने बिज़नेस ब्रांड को भी कर सकते है प्रमोट

आप इस साइट के माद्यम से अपना कोई भी बिज़नेस ब्रांड को प्रमोट भी आसानी से कर सकते हो, यहाँ पर आपको अपने बिज़नेस से रिलेटेड काफी सारे ऑडियंस मिल जाते हैं, जो आप के बिज़नेस से सबंदित होते है।

जो आपके लिए एक टार्गेटेड ऑडियंस होती है इन से आप बहुत लाभ कमा सकते है। आप के बिज़नेस के लिए भी यह साइट बहुत ही लाभदायक है।

अनुभवी लोगो से ले जानकारी

साथ ही Linkedin पर आप यहाँ पर मौजूद बाकि प्रोफेशनल से भी अपने बिज़नेस से समबन्दित आईडिया ले सकते हो साथ ही आप उनके साथ discussion भी कर सकते हो, ये तो हमने Linkedin के प्रयोग करने से आपको क्या फायदा होगा उसकी बात की जिससे यही समझ आता है।

इसी के साथ आप क्या क्या लाभ ले सकते हो यह साइट आप के ले बहुत ही उपयोगी सिद्ध हो सजती है, आप अपने करियर में आगे बढ़ना चाहते हो या फिर

अपने बिज़नेस को प्रमोट करना चाहते हो Linkedin आपके लिए बेहतरीन प्लेटफार्म साबित हो सकता है। जो आप के बिज़नेस को आगे बढ़ाने में आप का बहुत ही लाभ देगा।

आप भी अपने बिज़नेस को बढ़ाने के लिए इस साइट का प्रयोग कर सकते है, यह साइट आप के लिए बहुत ही लाभदयक सबित हो सकती है, यहां आप हर किसी बिज़नेस से समबन्दित जानकारी प्राप्त कर सकते है,

तो जल्द ही इस साइट में जा के अपने आप को और अपने बिज़नेस को आगे ले कर आये यदि आप ने Linkedin पर अकाउंट नहीं बनाया हैं तो जल्द ही अपना अकाउंट बना ले तथा इस का लाभ ले।