long-tail-keywords

long-tail keywords से कैसे बढ़ाये अपने आर्टिकल की रैंक, आइये जानते हैं

यदि आप भी ब्लॉग बना रहे हो और नए हो तो हम आप को बहुत ही ऐसे महत्वपरून जानकारी देंगे जो आप के लिए बहुत ही उपयोगी साबित होगी। सबसे पहले तो आप को इस बात की जानकारी होने चाहिए की हम अपने blog post के

लिए keyword research करेंगे जो हमारी पोस्ट को बूस्ट करेंगे। इस के लिए अगर आप ने हमारी पिछली पोस्ट नहीं पढ़ी है।

Title, Tag, Description और फीचर इमेज किस तरीके का चाहिए

तो एक बार उसे पढ़ ले लिंक में आप को इस पोस्ट के अंत में डाल दूंगा। जब आप ब्लॉग पोस्ट में प्लेसमेंट करना सीखेंगे तो साथ ही आप को Title, Tag, Description और फीचर इमेज किस तरीके का चाहिए इस बात की भी जानकरी होनी चाहिए ताकि आप अपने पोस्ट को और भी ज्यादा आकर्षित बना सकते है।

long-tail-keywords

SEO-friendly blog post के लिए और क्या क्या हुआ चाहिए

साथ ही हम ये भी जानेंगे की इंटरलिंकिंग या आउट बाउंड लिंक कैसे करना है साथ ही किस तरीके के साइट को अपने पोस्ट में लिंक देना है उसके साथ एक seo-friendly blog post के लिए और क्या क्या हुआ चाहिए, इस की पूरी जानकारी दी जायेगी।

ब्लॉग में डिस्क्रिप्शन में आर्टिकल के शुरुआती का एक से डेढ़ लाइन कॉपी करके डाल सकते हैं

आप को अपने ब्लॉग में डिस्क्रिप्शन में आर्टिकल के शुरुआती का एक से डेढ़ लाइन कॉपी करके डाल सकते हैं, जो आप के ब्लॉग के लिए बहुत ही उपयोगी सिद्ध होगा या फिर आप अलग से अपने आर्टिकल के बारे में लिख सकते हैं डिस्क्रिप्शन में जिस से आप का ब्लॉग और लोकप्रिय हो जाएगा।

डिस्क्रिप्शन में डाले मेंन कीवर्ड

इसी के साथ ध्यान रहे डिस्क्रिप्शन में कम से कम आपका एक मेन कीवर्ड होना ही चाहिए, यदि आप अपने ब्लॉग में मेंन कीवर्ड अवश्य डाले, जिस से आप का ब्लॉग बहुत ही प्रसिद्ध हो जाएगा |

डिस्क्रिप्शन जब कोई गूगल में किसी विषय को सर्च करता है और जितने भी परिणाम दिखते हैं तो उसी में दिखाई देता है। जिस से आप का ब्लॉग सबसे पहले सामने आ जाता है।

Digital Marketing Strategy
image – unsplash.com

Long-Tail Keyword को Permalink या slug

इसी के साथ अगर आपका blog अभी नया है तो अपना कीवर्ड को long-tail keywords बनाना चाहिए यानी कीवर्ड में आगे या पीछे उसी से जुड़ी कुछ और कीवर्ड डालकर लंबा कर देना चाहिए जिससे आप इससे वह सर्च इंजन में जल्दी rank करता है जिस से आप का आर्टिकल सबसे ऊपर आता है।

उदाहरण के लिए मेरा कीवर्ड है Blog Kaise Likhe तो मैं इसमें आगे और पीछे कुछ और ऐड करके इसे लंबा करूंगा जैसे seo friendly blog kaise likhe hai और इस long-tail कीवर्ड को परमा लिंक या slug में डालूंगा। जिस से मेरा ब्लॉग और ज्यादा अधिक हो जाएगा।

अपने ब्लॉग पर अधिक ट्रैफिक लाने के लिए क्या करे, SEO Friendly Blog कैसे बनाये