मॉल रोड शिमला हिमाचल में स्थित एक बेहद लोकप्रिय पर्टयक स्थान

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में स्थित मॉल रोड शिमला का सबसे लोकप्रिय और प्रसिद्ध पर्टयक स्थान है। शिमला घूमने और समय व्यतीत करने आए सैलानियों के लिए यह स्थान आकर्षण का सबसे बड़ा केंद्र बना हुआ है।

इसी लोकप्रिय पर्टयक स्थान को मॉल रोड के नाम से जाना जाता है। यहां बहुत से होटल, रेस्तरां, क्लब, बार, बैंक, दुकानें, कार्यालय, डाकघर और पर्यटन कार्यालय भी शामिल हैं। पर्टयक यहां हर समान खरीद सकता है।

इस मॉल रोड से देख सकते हैं पर्टयक हिमालयन रेंज के नज़ारे

यहां बहुत सी आकर्षित वस्तुएं स्थित है।यहां से पर्टयक हिमालयन रेंज के नज़ारे देख सकते हैं और कुछ खरीदारी करने के लिए मॉल रोड पर रिज और स्कैंडल पॉइंट एक बहुत ही अच्छा स्थान माना जाता है।

हर साल भारी मात्रा में सैलानी यहां घूमने और समय व्यतीत करने के लिए आते हैं जिन के लिए मॉल रोड एक प्रसिद्ध पर्टयक स्थान माना जाता है।

रिज से स्कैंडल पॉइंट से जुड़ा हुआ है मॉल रोड

हर रोज़ यहां बहुत से पर्टयक सैर करने के लिए एकत्रित होते हैं। शिमला का यह मॉल रोड रिज से स्कैंडल पॉइंट से जुड़ा हुआ है। जहाँ राष्ट्रवादी नेता लाला लाजपत राय की एक प्रतिमा लगाई गई है यह प्रतिमा बहुत ही आकर्षित है।

जो पर्टयकों को खूबसूरत दृश्य प्रदान करती है, यह स्थान चारों तरफ से खूबूसरत हसीन वादियों से घिरा हुआ है।

यहां आप प्रकृति के सुंदर दृश्यों का आनंद ले सकते हैं। दोस्तों और अपने परिजनों के साथ यहां सैर करना पर्टयकों को बेहद रोमांचित करता है।

विभिन्न प्रकार की लोकप्रिय दुकाने स्थित

हिमाचल प्रदेश के जिला शिमला के इस लोकप्रिय मॉल रोड भीड़ के हिस्से के रूप में सड़क के माध्यम से आराम से चलने और समय व्यतीत करने के लिए एक उत्कृष्ट जगह मानी जाती हैं। यहां का नजारा आप को बहुत ही रोमांचित करेगा।

शिमला के इस लोकप्रिय पर्टयक स्थान मॉल रोड पर अलग-अलग खाने वाले जोड़ों के साथ अन्य बहुत सी दुकानें लगभग एक किलोमीटर तक फैली हैं।

जो बहुत ही आकर्षित है, इस मॉल रोड में स्थानीय भोजन, चाट, भारतीय व्यंजन, पिज्जा हट और डोमिनोज जैसे खान पान के स्थान शामिल हैं।

सजावटी और लकड़ी के घरेलू सामान उपलब्ध

मॉल रोड के साथ ही बहुत प्राचीन और लोकप्रिय पर्टयक स्थान हैं जो लक्कड़ बाज़ार नाम से जाना जाता है। यहां बहुत से सजावटी और लकड़ी के घरेलू सामान उपलब्ध हैं। जो पर्टयकों को बहुत ही रोमांचित करता है।

यदि आप इन की खरीददारी करना चाहते हैं। तो लक्कड़ बाज़ार की सड़कों पर घूमें, लक्कड़ बाजार शिमला का एक पुराना लकड़ी का बाजार है। जो बहुत ही प्रसिद्ध और लोकप्रिय पर्टयक स्थान है।

हिमाचली ऊनी वस्तुओं, प्रमुख जंजीरों और लकड़ी की कलाकृतियों के लिए प्रसिद्ध

शिमला का यह मॉल रोड हिमाचली ऊनी वस्तुओं, प्रमुख जंजीरों और लकड़ी की कलाकृतियों के लिए प्रसिद्ध बाज़ार माना जाता है। बाजार से थोड़ी देर के लिए चलने और लकड़ी के बने सामान की एक विस्तृत विविधता की खोज करने के लिए बेहतर स्थान है।

इस मॉल रोड से आप रिज मैदान के लिए भी निकल सकते हैं। आप अपने पसंदीदा भोजनालय में विभिन्न स्वादों की खोज करें अपने आप को विभिन्न प्रकार के व्यंजनों में शामिल करें इस मॉल रोड में अपने स्वाद के व्यंजनों का आंनद ले।

तिब्बतन संस्कृति से संबधित वस्तुएं उपलब्ध

पर्टयक यहां कुछ यादें घर वापस लाने के लिए तिब्बती वस्तुओं की तलाश भी कर सकते हैं। इस मॉल रोड में बहुत सी तिब्बतन संस्कृति से संबधित है।

यहां बहुत सी तिब्बतन वस्तुएं उपलब्ध हैं। जो शिमला घूमने आये पर्टयकों के लिए आकर्षण का एक अच्छा केंद्र बना हुआ है।

यदि आप शिमला आ रहे हैं तो इस स्थान में जाना ना भूले। यह स्थान आप को बहुत ही रोमांचित करेगा। अपनी शिमला यात्रा के दौरान इस लोकप्रिय पर्टयक स्थान को अवश्य शामिल करें।