make-money-whatsapp

व्हाट्सअप से कमाए रोजाना हजारो लाखो रूपये, यह तकनीक कर देगी हैरान

जानिए आप व्हाट्सअप के जरिये पैसे कैसे कमा सकते है। यदि आप को भी पैसे कमाने का आसान तरीका जनना है, जिस से आप को बिना ज्यादा मेहनत करे लाखो रूपये कमा सकते है। आजकल हर किसी के पास स्माटफोन होता है, यदि में आप को यह बोलू की आ अपने

फ़ोन से घर बैठे ही हजारो लाखो रूपये कमा सकते हो तो आप शायद मेरी बातो का यकीन नहीं करेंगे। मगर असल में आप ऐसा कर सकते हो जिस से आप बहुत कम समय में बहुत से रूपये व्हाटसैप के द्वारा कमा सकते है।

Contents

सोशल मीडिया का कैसे उठाये लाभ

तो आइये जानते है इस के पीछे की पूरी कहानी आज कल हर कोई व्यक्ति सोशल मीडिया पर एक्टिव रहता है चाहे वो बच्चे हो या बुजुर्ग अब तो घरेलू महिलाएं भी सोशल मीडिया पर आ चुकी है आप कोई भी जानकारी सोशल मीडिया के द्वारा ले सकते हो। हर कोई अपने अपडेट सोशल मीडिया पर देते रहता है।

आजकल यह सोशल मीडिया न केवल आप मनोरंजन, दोस्तों से बातचीत और फोटो वीडियो आदि शेयर करने के लिए उपयोग कर सकते हैं बल्कि इससे आप पैसे भी कमा सकते हैं।

व्हाट्सअप से पैसे कमाने के लिए भी आपको कोई कुछ चीजों की आवश्यकता नहीं

वैसे तो ज्यादातर व्हाट्सअप का इस्तेमाल केवल चैटिंग वीडियो कॉल के लिए करते है। जिस तरह से आपको स्मार्टफोन, इंटरनेट कनेक्शन एवं व्हाट्सअप ग्रुप की आवश्यकता होती हैं। आज में आप को एक ऐसे ही महत्वपूर्ण जानकारी देने जा रहा हूँ।

इन सभी चीजों से ठीक इसी तरह से व्हाट्सअप से पैसे कमाने के लिए भी आपको कोई कुछ चीजों की आवश्यकता नहीं हैं। यह तीनों चीजों का उपयोग करके आप पैसे भी कमा सकते हैं। जानिए मेरे साथ कैसे कमा सकते है आप ऑनलाइन सोशल मीडिया से पैसे।

जितने अधिक व्हाटसैप पर नंबर होंगे उतने अधिक पैसे कमा सकते हो आप

आप को व्हाट्सअप से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले इस बात का भी ध्यान रखना है कि आपके कॉन्टैक्ट लिस्ट बड़ी होनी चाहिए। जितने लोग आप के मोबाइल के कॉन्टैक्ट में हो उतने में से अधिकतर लोग Whatsapp का इस्तेमाल तो करते ही होंगे।

इसी के साथ इसके साथ ही यदि आपके पास ज्यादा कॉन्टेक्ट्स नहीं हैं। तो आप Whatsapp में आपके कांटेक्ट को बढ़ाने के लिए विभिन्न Whatsapp ग्रुप का सहारा ले सकते हैं।

किन किन बातो का रखे ध्यान

आपको उन्हें अपने फोन में ऐड करना हैं ताकि आपकी कांटेक्ट लिस्ट और बढ़ जाएँ. कुल मिला कर ज्यादा से ज्यादा लोग आपके Whatsapp कांटेक्ट में होने चाहिये। जितने अधिक आप के पास कनेक्ट होंगे आप को उतना ही अधिक लाभ मिल पायेगा।

इसी के साथ सबसे पहले आप अपने दोस्तों के जरिए ग्रुप बना सकते हैं इस से आप के सभी सदस्यों को फायदा मिलेगा। उनके कांटेक्ट के लोगों से यहीं कहने के लिए कहें की इससे आपको दूसरे लोगों के नंबर्स मिल जायेंगे जिसे आप अपने कांटेक्ट लिस्ट में शामिल कर सकते हैं।

साथ ही इसके अलावा सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट जोकि फेसबुक हैं, इसमें आपकी बहुत मदद कर सकता है यहाँ आपकी फ्रेंड्स लिस्ट बहुत बड़ी होती हैं आप उनमें से भी बहुत से लोगों को अपने व्हाट्सप्प ग्रुप में ऐड करवा सकते हैं।

सोशल नेटवर्किंग साइट जैसे ट्विटर एवं इन्स्टाग्राम का भी सराहा लेकर अपनी कांटेक्ट लिस्ट बढ़ा सकते

प्राप्त जानकारी के अनुसार दूसरे सोशल नेटवर्किंग साइट जैसे ट्विटर एवं इन्स्टाग्राम का भी सराहा लेकर अपनी कांटेक्ट लिस्ट बढ़ा सकते हैं। पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका यह है की बहुत ही आसान भी है इसमें आपको कुछ ऐसे पोपुलर वेबसाइट की लिंक को छोटा करना है और यह आप लिंक शोर्टेनिंग सर्विस का उपयोग करके कर सकते हैं।

जब आप लिंक को छोटी कर देते हैं तो इसके बाद आपको इसे शेयर करना पड़ता है। जितने लोग उस लिंक पर क्लिक करते हैं उस क्लिक के अनुसार आपको पैसे मिल जाएंगे जिस से आप को बेहद लाभ मिल पायेगा।

थोड़ी सी जानकारी जुटानी होगी कि कौन सी वेबसाइट वायरल एवं पॉपुलर

प्राप्त जानकारी के अनुसार इसके लिए आपको थोड़ी सी जानकारी जुटानी होगी कि कौन सी वेबसाइट वायरल एवं पॉपुलर हैं, जिसे ज्यादा से ज्यादा लोगों द्वारा पसंद किया जाता है जिस से आप को भी लाभ मिल पायेगा इसी के साथ आप इसके लिए वायरल वीडियोस, कूल फोटोस और इंटरेस्टिंग फैक्ट्स जैसे यूआरएल या लिंक्स का उपयोग कर सकते हैं।

इसी के साथ अच्छे कंटेंट वाली वेबसाइट होंगी तो आपको फायदा ज्यादा मिलेगा जितने आप के फ़ोन में नंबर होंगे आप उतना ही अधिक पैसे कमा सकते हो।

व्हाट्सप्प पर पैसे कमाने का सबसे बेहतर

यदि आप को पैसे कमाने है और यदि आपको मालूम होगा कि Whatsapp पर आप यूट्यूब के वीडियो देखते हैं। ऐसा तब होता हैं जब खुद का यूट्यूब चैनल बनाकर उसमे वीडियो अपलोड करने वाले लोग अपने वीडियो को लोगों के साथ शेयर करते है, इसी के साथ आप को भी व्हाट्सप्प पर पैसे कमाना चाहते हो तो आप इस के तहत कमा सकते है।

ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग उसे देखें और उन्हें इससे फायदा हो। आप भी यूट्यूब चैनल खोल पर अपने व्हाट्सप्प पर वीडियो शेयर कर सकते है जिससे वीडियो की रैकिंग बढ़ेगी और आप पैसे कमा पाएंगे यह एक बेहद लाभ कमा पाएंगे।

यदि आप किसी भी वेबसाइट का प्रमोशन करके पैसे कमा सकते हैं। वेबसाइट्स पर अपने पेज या पोस्ट को पब्लिश करने के बाद आप उसकी लिंक को लोगों के साथ शेयर करके उनसे उस पर क्लिक करने को कह सकते हैं। जिससे आपको बेहद फायदा मिलेगा।

ज्यादा से ज्यादा लोग उस पर क्लिक करना पसंद करेंगे जिस से आप को बेहद लाभ मिल पायेगा

यदि आपकी वेबसाइट का कंटेंट लेटेस्ट न्यूज़ रिलेटेड हो तो ज्यादा से ज्यादा लोग उस पर क्लिक करना पसंद करेंगे जिस से आप को बेहद लाभ मिल पायेगा। इसलिए केटेंट बेहतर बनाना होगा तभी आप अधिक पैसे कमा सकते है।

प्रोडक्ट्स या सर्विस को आप अपने व्हाट्सप्प पर लोगों के साथ शेयर के भी पैसे कमा सकते हैं

व्हाट्सअप पर एक तरीका पैसे कमाने का यह भी है की आप अपने शॉप के या अपने बनायें हुए प्रोडक्ट्स या सर्विस को आप अपने व्हाट्सप्प पर लोगों के साथ शेयर के भी पैसे कमा सकते हैं। इसे आप अपने प्रोडक्ट के प्रमोशन के तौर पर नहीं बल्कि किसी अन्य कारण ऐसे ही शेयर करें।

ताकि आपके दोस्तों को ऐसा न लगे कि आप वह प्रोडक्ट या सर्विस बेचना चाहते हैं। क्युकी यदि उन को यह लगा की आप बेचने के लिए कार्य कर रहे है तो वो इस पर ज्यादा ध्यान नहीं देंगे इस लिए आप को जल्दबजी में नहीं सोच समज के कार्य करना होगा।

whatstatus.com वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं

यदि आप अपने व्हाट्सप्प स्टेटस का इस्तेमाल भी पैसा कमाने के लिए करना चाहते है तो आराम से कर सकते हैं आप whatstatus.com वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं। जो आप को पैसा कमाने के लिए एक बेहतर साधन बन सकता है। इसमें आपको अपनी कुछ जानकारी देकर अपना अकाउंट क्रिएट करना होगा। इसके बाद आप इसमें लॉग इन करें, इसके बाद आपको यहां 60 कुछ केटेगरी मिलेंगी।

आप का कंटेंट कॉपी किया हुआ न होकर एकदम यूनिक होना चाहिए

उनमें से आपको एक केटेगरी का चुनाव करना हैं जिसमें आप स्टेटस लिखना चाहते हैं। उस का इसी के साथ बताया जा रहा है की इसके बाद आपको स्टेटस लिखना होगा जोकि कहीं से कॉपी किया हुआ न होकर एकदम यूनिक होना चाहिए तथा आकर्षित होना चाहिए

ताकि लोग उसे अधिक पंसद करे। इसे डालने के बाद आपको इसे अप्प्रूव करना होगा। आपको 1 रु एक स्टेटस के दिए जाएंगे।

200 स्टेटस लिख कर उसमें अप्प्रूव करा लिए तो इसके बाद से आपको 2 रूपये प्रति स्टेटस मिलना शुरू हो जायेगा

इसी के साथ फ़िलहाल आप को यह आपको बहुत कम लग रहे होंगे। लेकिन यह बढ़ भी सकते हैं। जब आपने 200 स्टेटस लिख कर उसमें अप्प्रूव करा लिए तो इसके बाद से आपको 2 रूपये प्रति स्टेटस मिलना शुरू हो जायेगा।

जैसे ही आप पैसों के भुगतान के लिए न्यूनतम स्टेटस 100 होने जरूरी है, यदि इससे कम हैं तो आपकी पेमेंट अगले महीने में होगी पैसे कमाने का इससे अच्छा साधन ओर कोई भी नहीं है।

इस के जरिये आप बहुत से पैसे कमा सकते हो। मगर एक बात याद रहे की आपका स्टेटस यूनिक और बाकि सब से अलग होना चाहिए। तभी वह अप्प्रूव होगा और तभी आपको पैसे मिलन शुरू होंगे।

यदि आप किसी का कॉपी करते हो तो आप को किसी का कॉपी नहीं होना चाहिए अप्प्रूवल नहीं मिलेगा। इस लिए ध्यान रखे।

Now earning thousands of rupees daily from your WhatsApp sitting at home, you will also be surprised by this technique of earning money.