on-page-seo

Blog पर ज्यादा traffic लाने के 8 सबसे बेहतरीन तरीके, आइये जानते हैं

यदि आप भी एक ब्लॉगर है और अपने पोस्ट में अधिक से अधिक ट्रैफिक लाना चाहते है तोई यह जानकारी आप के लिए बहुत ही लाभदयक साबित हो सकती है सबसे पहले आप को अपने ब्लॉग में लिखी पोस्ट के कंटेंट को चेक कर ले।

content किसी भी यूजर के लिए उपयोगी होता है। वो आपके content को अपने साइड से बिना no follow tag के साथ लिंक करेंगे।

Article कम से कम 1000 words में लिखें

साथ ही article की लंबाई पर भी ध्यान देना होता है। आप अपनी पोस्ट को जितना अधिक लम्बा करोगे आप की पोस्ट पे उतना ही अधिक ट्रैफिक आना शुरू होगा ,आप अपना article कम से कम 1000 words में लिखें जो आप की पोस्ट के लिए बिलकुल सही साबित होगा।

An page seo पर भी भी ध्यान देना होगा

आप अपनी पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा 2000 या फिर इससे भी ज्यादा words में भी लिख सकते हो इसके साथ साथ आप को on page seo पर भी भी ध्यान देना होगा।

साथ ही आपके site की domain authority बढ़ाने के लिए on page seo भी अहम भूमिका निभाती है जिस से आप के पेज को अधिक से अधिक लोग देखते है तथा जिस का लाभ आप को मिल पाता है।

इसी के साथ article लिखते समय आपके द्वारा research करके इकट्ठा किए गए keywords को उस article में प्लेसमेंट करना ही on page seo कहलाता है। जो आप के ब्लॉग के लिए बहुत ही उपयोगी साबित हो सकती है। जिस से अधिक से अधिक लोग आप की पोस्ट पर आएंगे।

Targeted keyword

आप एक बात याद रखनी होगी की article लिखने के पहले keywords का चुनाव सही से करना होगा। इसी के साथ बेहतर ranking के लिए long tail keywords पर ज्यादा ध्यान दीजिए ताकि आप को अधिक लोग आप की पोस्ट पर विजिट कर पाए।

इसी के साथ आप को अगर short keywords “icc cup” है तो इसका long-tail keywords होगा “icc cup in इंडिया कर सकते है। जो आप की पोस्ट के लिए बहुत ही लाभकारी साबित हो सकता है।

Parmalink मे भी focus keywords को मेंशन करिए

साथ ही आप को अपनी पोस्ट के पहला पैराग्राफ में focus keywords जरूर मेंशन करिए साथ ही साथ ही title और parmalink मे भी focus keywords को मेंशन करिए ताकि आप की पोस्ट में अधिक लोग आ सके।

इसी के साथ फोकस कीवर्ड को टाइटल में मेंशन तो करना ही है लेकिन साथ ही कोशिश यही करिए की टाइटल के शुरुआत में ही आपके फोकस कीवर्ड आ जाएँ।

Parmalink structure

इसी के साथ आप seo friendly parmalink structure के लिए parmalink को छोटा से छोटा बनाने की कोशिश करें ताकि वो आप की पोस्ट को अधिक बूस्ट

करने में मदद मिल सके साथ ही आपके परमा लिंक में फोकस कीवर्ड मेंशन होना चाहिए जो आप की पोस्ट के ट्रैफिक के लिए एक बहुत ही उपयोगी है।

Keyword density

इसी के साथ आप अपने पूरे article में Keyword density का परसेंटेज 0.5 से 1.5% तक ही रखिए साथ ही कहने का मतलब है कि आप को अपने keywords अपने article में बहुत ज्यादा बार प्रयोग नहीं करने है। नहीं तो आप के keywords stuffing में चले जाते है इसका रैंकिंग पर बुरा प्रभाव पड़ता है।

Heading tags

आप को अपनी पोस्ट पर ट्रैफिक लाने के लिए यदि एक बड़ा आर्टिकल लिखा है तो अपने points के लिए heading tag का इस्तेमाल करिए जिस से पढ़ने वाले को

आप की पोस्ट आकर्षित लगेगी जिस बजह से इस को वो अपने अन्य दोस्तों या रिलेटिव्स को भी संद करेगा। ये Readers के लिए आपके कंटेंट को readable बनाता है।

Image optimization

आप को अपने article में डाले गए इमेज को resize एवं compress करना होगा जिस से आप की पोस्ट में डाली गयी पोस्ट अधिक आकर्षित होगी तथा साथ ही आप इस में alt tag भी डालें alt tag में फोकस कीवर्ड को डाल सकते हैं जो आप की पोस्ट और भी अधिक फैलने लगेगी।

Meta description

इसी के साथ Attractive meta description लिखने की कोशिश करिए ताकि आपके कांटेन्ट का सीटीआर बढ़ सके और इसमें अपना फोकस कीवर्ड को जरूर मेंशन करिए क्युकी इसी से आप की पोस्ट पर लोग अधिक आएंगे।

Internal Linking

इसी के साथ आप अपनी पोस्ट में domain Authority बढ़ाने के लिए internal linking को अवश्य डाले जो आप के आर्टिकल के लिए बहुत ही जरूरी होता है साथ ही यह bounce rate को भी कम करता है,

इसी के साथ ही search engine boost को आपके कंटेंट को अच्छा तरीके से crol करने में भी सहायता देता है। जिस से आप की पोस्ट को बहुत से लाभ मिल पाते है।

High Quality Backlinks बनायें

साथ ही इसके अलावा आपके visitors के लिए भी informative होता है, बस आप को ध्यान रहे की इंटरनल लिंकिंग dofallow होनी चाहिए और आपके आर्टिकल से रिलेटेड होना चाहिए जिस से आप लाभ मिल पायेगा।

इसके साथ ही अपनी साइट के लिए High Quality Backlinks बनायें जो आप की पोस्ट के लिए बेहद लाभकारी साबित हो सकता है।

Quality Backlinks कैसे बनाये

आप के लिए High Quality Backlinks बनाना कोई मुश्किल काम नहीं है बस इस के लिए आप को youtube-%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%b2%e0%a4%be%e0%a4%82%e0%a4%9a-%e0%a4%95%e0%a4%bf%e0%a4%af%e0%a4%be-youtube-shorts-%e0%a4%b5%e0%a5%80%e0%a4%a1%e0%a4%bf%e0%a4%af%e0%a5%8b-%e0%a4%9c%e0%a4%be%e0%a4%a8-6670/”>YouTube पर सर्च कर के इस का पूरा प्रोग्रम समझना होगा। यहां पर आपको बहुत सारे वीडियोस मिल जाएंगे जो High Quality Backlinks से समबन्दित होते है।