yoast-plugin-signal

अपने ब्लॉग पर अधिक ट्रैफिक लाने के लिए SEO Friendly Blog कैसे बनाये

आज हम आप को अपने इस आर्टिकल के माध्यम से SEO Friendly Blog कैसे लिखे इस की जानकारी देने जाने रहे है, यदि आप ब्लॉगिंग लाइन में नए हो और यदि आप ने अभी इस फिल्ड में शुरआत ही करी है तो आप के लिए यह जानकारी बहुत लाभकारी साबित हो सकती है।

थीम कस्टमाइजेशन

क्योंकि ब्लॉग तो लगभग सभी बना लेते हैं मगर थीम कस्टमाइजेशन भी कर लेते हैं, साथ ही पेजेस भी बना लेते हैं लेकिन ब्लॉग लिखने की कला भी हमें आने चाहिए ताकि हम अपने आर्टिकलस को आकर्षित कैसे बनाये।

user-friendly blog post लिखना शुरू कैसे करे

इसी के साथ जब हम एक seo-friendly एवं user-friendly blog post लिखना शुरू करते है ना तो आप बहुत ही बातो को ध्यान में रखना होगा की आप का आर्टिकल कैसे होना चाहिए, तभी आप के ब्लॉग पर ट्रैफिक आना शुरू हो जाएगा, साथ ही साथ आप के ब्लॉग को ज्यादा से ज्यादा लोग देखेंगे।

अपने ब्लॉग में ट्रैफिक कैसे ले के आये

आप को blog लिखने से पहले हमें कीवर्ड रिसर्च करना होता है, जैसे उदाहरण के लिए मैं मान लो एक ब्लॉग लिखने वाला हूं “Blog Kaise Likhe” तो मैं इस कीवर्ड को किसी भी keyword research tool में डालकर इससे जुड़ी और भी कीवर्ड इकट्ठा कर लूंगा तथा इन को भी अपनी पोस्ट में दाल दूंगा जो मेरी पोस्ट को बुस्ट करेंगे।

परमा लिंक में कीवर्ड डालने से क्या होगा

साथ ही अब इन सभी कीवर्ड में से जो हमें सबसे ज्यादा आकर्षित कीवर्ड लग रहा है उसे टाइटल में रखूंगा फिर दुसरे कीवर्ड को परमा लिंक में डालूंगा और बाकी के ब्लॉग लिखते समय आर्टिकल में मेंशन करुंगा।

जिस से मेरी पोस्ट में ट्रैफ्रिक बढ़ता जाएगा। ऐसा करने से आप की पोस्ट बूस्ट हो जाएगी।