Sissu Waterfalls लाहौल स्पीति में स्तिथ एक रोमांचित पर्टयक स्थान

सिस्सू झरना हिमाचल प्रदेश के जिला लाहौल स्पीति के ग्राम्फू शहर से लगभग 25 किलोमीटर की दूरी पर स्थित एक बहुत ही लोकप्रिय और प्रसिद्ध पर्टयक स्थान है। यह हिमाचल प्रदेश के सबसे आकर्षक झरनों में से एक माना जाता है।

यह लोकप्रिय झरना लेह-मनाली राजमार्ग पर स्थित है, हर साल देश विदेश से यहां पर्टयक घूमने और समय व्यतीत करने के लिए आते है। इस झरने के चारो तरफ प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर अद्भुत दृश्य के नाम से जाना जाता है।

घनी वनस्पति और हरे-भरे हरियाली से घिरा हुआ है यह स्थान

इस लोकप्रिय और प्रसिद्ध झरने तक पहुंचने के लिए राजमार्ग से लगभग बीस मिनट का समय लगता है। यह लोकप्रिय झरना चारों ओर से घनी वनस्पति और हरे-भरे हरियाली से घिरा हुआ है

जो पर्टयकों को बहुत से खूबूसरत दृश्य प्रदान करता है। इस स्थान में बहुत से प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर खूबसूरत स्थान है। जो यहां आये सैलानियों को हर साल अपनी ओर आकर्षित करता है।

सिसु गाँव से सैलानी गेयफांग चोटी के भी अद्भुत दृश्य देख सकते है

यह लोकप्रिय और प्रसिद्ध स्थान लाहौल और स्पीति में स्तिथ है, जिसे सिस्सू झरने के नाम से जाना जाता है। यह लोकप्रिय और प्रसिद्ध पर्टयक स्थान हिमाचल के प्रसिद्ध पर्टयक स्थान मनाली से लगभग 90 किमी की दुरी पर स्तिथ है।

हर साल यहां देश विदेश से यहां पर्टयक घूमने और समय व्यतीत करने के लिए आते है। सिस्सू झरना चंद्र नदी के दाहिने किनारे पर स्थित एक बहुत ही प्रसिद्ध पर्टयक स्थान है।

इस खूबूसरत सिसु गाँव से सैलानी गेयफांग चोटी के भी अद्भुत दृश्य देख सकते है। इस स्थान की यह मान्यता है की लाहौल के लोगों के रक्षक भगवान जीफांग इसी चोटी पर निवास करते है। इस झरने को मनाली की सड़क से देखा जा सकता है।

प्राकृतिक सुंदरता के लिए देश विदेश में जाना जाता है

यह लोकप्रिय और प्रसिद्ध झरना अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए देश विदेश में जाना जाता है। पर्टयक यहां के आस पास की सुंदरता से आकर्षित होते हैं।

पानी का स्रोत हिमालय श्रृंखला पर निलंबित ग्लेशियर हैं। यह लोकप्रिय झरना हिमालयी क्षेत्र में सबसे अच्छे झरनो में से एक माना जाता है।

लोकप्रिय झरना भुंतर से 175 किमी की दुरी पर स्तिथ

हिमाचल प्रदेश के जिला लाहौल स्पीति में स्तिथ इस सिस्सू झरने तक पहुंचने के लिए पर्टयको के लिए निकटतम हवाई अड्डा भुंतर में स्तिथ है। यह लोकप्रिय झरना भुंतर से 175 किमी की दुरी पर स्तिथ है। यदि आप बस द्वारा सड़क मार्ग से यहां पहुंचते है।

तो आप की दूरी लोकप्रिय पर्टयक स्थान मनाली से 115 किमी की होगी। यदि आप हिमाचल में स्तिथ इस लोकप्रिय ट्रेक की यात्रा के लिए आना चाहते है। तो आप को यहां की यात्रा करने से पहले सही समय और मौसम की जानकारी होनी चाहिए।

सिस्सू झरने की यात्रा करने के लिए सही समय

यहां आने का सही समय गर्मियों के मौसम के दौरान का माना जाता है। सर्दियों के समय में यहां भारी मात्रा में बर्फबारी होती है जिस वजह से यहां आने के सभी रास्ते बंद हो जाते है।

हर साल गर्मियों के समय में यहां बहुत से सैलानी यहां घूमने और समय व्यतीत करने के लिए आते है। आप भी अपनी हिमाचल प्रदेश यात्रा के दौरान इस स्थान को अवश्य शामिल करे। यह स्थान आप को बेहद रोमांचित करता है।