corona-virus-vaccination

WHO ने किया खुलासा कोविड-19 वैक्सीन इस साल के अंत तक हो सकती है तैयार

देश विदेश में फैले कोरोना महामारी की बजह से देश विदेश में लोग परेशान है, इसी के साथ बताया जा रहा है की विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के प्रमुख टेड्रोस अदनोम घेबियस ने कहा है कि कोविड-19 वैक्सीन इस साल के अंत तक तैयार हो सकती है।

सभी नेताओं के बीच एकजुटता और राजनीतिक प्रतिबद्धता का आह्वान किया

जिस से देश विदेश में बहुत से लोगो को इस महामारी से बचाया जा सकता है। इसी के साथ उन्होंने वैक्सीन के उपलब्ध होने पर समान वितरण सुनिश्चित करने के लिए सभी नेताओं के बीच एकजुटता और राजनीतिक प्रतिबद्धता का आह्वान किया है।

वर्ष के अंत तक हमारे पास एक वैक्सीन पूरी तरह से तैयार हो सकती है

साथ ही मिली जानकारी के अनुसार टेड्रोस ने डब्ल्यूएचओ के कार्यकारी बोर्ड की बैठक में कहा कि हमें इस कोरोना वायरस वैक्सीन की बेहद जरूरत होगी और हमे आशा है कि इस

वर्ष के अंत तक हमारे पास एक वैक्सीन पूरी तरह से तैयार हो सकती है इसी के साथ हमें इसकी उम्मीद है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन की कोवैक्स परियोजना से दुनिया के 168 देश जुड़ चुके हैं

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की विश्व स्वास्थ्य संगठन की कोवैक्स परियोजना से दुनिया के 168 देश जुड़ चुके हैं। इसी के साथ बताया जा रहा है की

अमेरिका, रूस और चीन इस गठबंधन में शामिल नहीं हुए हैं साथ ही इसका मकसद वैक्सीन विकास, निर्माण और हर किसी तक इसकी पहुंच बनाने की है।

मिली जानकारी के अनुसार टेड्रोस ने कहा कि विकसित किए जा रहे टीके और अन्य उत्पाद को लेकर सबसे महत्वपूर्ण हथियार हमारे नेताओं की राजनीतिक प्रतिबद्धता है।

वैक्सीन के न्यायसंगत वितरण के मामले में यह कहा है की हमें एक-दूसरे की बेहद जरूरत

प्राप्त जानकारी के अनुसार के अनुसार बताया जा रहा है की इसी के साथ खासतौर पर वैक्सीन के न्यायसंगत वितरण के मामले में यह कहा है की हमें एक-दूसरे की बेहद जरूरत है, इसी के साथ हमें एकजुटता की जरूरत है और हमें संक्रमण से लड़ने के लिए सभी ऊर्जा का उपयोग करने की जरूरत है।

WHO के 34 सदस्यीय कार्यकारी बोर्ड की बैठक में डॉ. माइकल रेयान ने दी जानकारी

इसी के साथ कोरोना वायरस को लेकर सोमवार को हुई डब्ल्यूएचओ के 34 सदस्यीय कार्यकारी बोर्ड की बैठक में डॉ. माइकल रेयान ने जानकारी देते हुए कहा कि शहरी और ग्रामीण इलाकों में संख्या में परिवर्तन हो सकता है।

साथ ही बताया जा रहा है की उन्होंने स्पष्ट किया कि इसका मतलब यह नहीं है कि दुनिया की बड़ी आबादी खतरे में है जिस बजह से उन्होंने कहा कि दुनियाभर में हर 10 में से एक

व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित हो सकता है इस लिए इस वायरस से बचने के लिए बहुत से प्रयास किये जा रहे है।

(WHO) chief Tedros Adnom Ghebius made a big mess, Kovid-19 vaccine to be ready by the end of this year