brush

ब्रश करते समय टूथब्रश पहुंचा व्यक्ति के पेट में, जानिए पूरी जानकारी

यदि में आप को यह जानकारी दू की कोई ब्रश करते समय अपना ब्रश ही निगल गया हो तब शायद यह बात आप को भी थोड़ी परेशान कर सकती है, आप भी दो मिनट सोचने पर विवश हो जाओगे की यह कैसे हो सकता है, मगर असल में ऐसा हुआ है।

ब्रश करते समय टूथब्रश ही निकल लिया

अरुणाचल प्रदेश में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की यहां एक व्यक्ति ने दांत साफ करते समय बड़ी लापरवाही बरती है। इस व्यक्ति ने ब्रश करते समय टूथब्रश ही निकल लिया जो उस की मौत का करण बनते बनते रह गया, यह रोचक घटना 15 सितंबर की बताई जा रही है।

जब एक 39 वर्षीय व्यक्तिजो रोइंग लोअर दिबांग वैली का निवासी बताया जा रहा है उस ने सुबह के वक्त जब ये ब्रश कर रहा था, तभी उसके साथ से घटना हो गई।

19 सेंटीमीटर लंबा ब्रश निगल लिया व्यक्ति ने

बताया जा रहा है कि इस व्यक्ति ने गले के पीछे का हिस्सा साफ करने की कोशिश की थी जिस बजह से यह घटना सामने आई है, बताया जा रहा है की व्यक्ति ने गलती से 19 सेंटीमीटर लंबा ब्रश निगल लिया था.

जो बाद में उसे परेशानी में लेकर आ गया। साथ ही बताया जा रहा है कि यह ब्रश पहले तो व्यक्ति के गले में फंस गया और बाद में सीधा पेट में जा कर अटक गया।

मरीज को बाकिन पर्टिन जनरल अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया

जिस बजह से व्यक्ति को बहुत ही पीड़ा हुई साथ ही इसके बाद शख्स ने इस बात की जानकारी अपने परिवार को दी और उसके बाद परिवार घर के पास स्थित एक क्लिनिक में तुरंत लेकर गए जिसके बाद उस मरीज को बाकिन पर्टिन जनरल अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।

जहां डॉक्टरों ने उसका एक्स-रे किया तो उस स्तिथि में डॉक्टर भी हैरान हो गए की ऐसा कैसे हो सकता है।

शख्स को अस्पताल में भर्ती किया गया

साथ ही जब एक्स-रे रिपोर्ट देखी गई तो टूथब्रश गले की नली में फंसा दिखाई नहीं दिया, जिसके बाद डॉक्टर ने बताया कि टूथब्रश तो सीधा पेट में ही चला गया है। इसके बाद शख्स को अस्पताल में भर्ती किया गया और साथ ही में व्यक्ति की जांच कराई गईं,

हैरानी की बात तो यह है की टूथब्रश निगलने के बाद भी उसे अधिक दर्द नहीं हो रहा था साथ ही जानकारी के अनुसार जब टूथब्रश उस के गले से सीधा उस के पेट में पहुंच गया तब उसे थोड़ा असहज महसूस हो रहा था की पेट में कुछ हलचल हो रही है।

ऑपरेशन में 30-35 मिनट का समय लगा

प्राप्त जानकारी के अनुसार इसके बाद छोटा सा ऑपरेशन कर पेट से टूथब्रश निकाल लिया गया, इसे लेकर डॉक्टर ने बताया की ‘ऑपरेशन में 30-35 मिनट का

समय लगा और पेट से टूथब्रश निकाल लिया गया डॉक्टर भी इस बात को देख कर हैरान रह गए की यह हुआ कैसे मरीज को अस्पताल के सर्जिकल वार्ड में रखा गया है,

साथ ही उसकी हालत बिल्कुल ठीक बताई जा रही है,’ डॉक्टर भी ये देखकर हैरान थे कि भला कोई कैसे टूथब्रश को निगल सकता है,

उस व्यक्ति की हालत बहुत ही खराब हो चुकी है, हालांकि मरीज की हालत अब स्थिर है और उसे बाद में अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई है।