website-blog-loading-speed

website blog loading speed क्या होती होती है, जानिए इसकी पूरी जानकारी

यदि आप एक ब्लॉगर हैं और आपको यह जानना है की आप अपनी website blog loading speed को कैसे बढ़ाए तो आज हम आप को इस के बारे में पूरी जानकारी देंगे की आप अपने ब्लॉग की लोर्डिन्ग स्पीड को कैसे बड़ा सकते है।

लोडिंग स्पीड हमारे वेबपेजेस को search engine में ऊपर लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है, जिस से आप के आर्टिकल को बहुत से लाभ मिल पाते है। इस लिए यह जानकारी आप के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण साबित हो सकती है।

blog की loading speed के ऊपर भी ध्यान देना बहुत जरूरी क्यों?

यदि आप को अच्छा blog और आकर्षित ब्लॉग लिखना है तो आप अपने डिजाइन को अच्छा करने के लिए आप को on page और of page SEO करने के साथ ही blog की loading speed के ऊपर भी ध्यान देना बहुत जरूरी है।

आपके website blog loading speed के ऊपर यह निर्भर करता है कि आपके Blog के pages search engine में कितना ऊपर रहेगा या फिर कितना नीचे रहेगा।

पोस्ट की क्वालिटी एवं high quality बैकलिंक

आप को सबसे पहले तो यह देखना है की यदि आप के ब्लॉग की साइट की लोडिंग स्पीड कम है तो फिर गूगल आपके pages को search engine में ऊपर लाना ही नहीं चाहेगा इस लिए आप को पोस्ट की क्वालिटी एवं

high quality backlink ठीक करने होंगे। जिस से आपके pages ऊपर आ भी जाते हैं और उसके ऊपर कोई भी व्यक्ति क्लिक करता है और वो पेज खुलने में बहुत ज्यादा टाइम नहीं लेगा।

साइट को रैंक कराने के लिए बहुत सारे फैक्टर

गूगल हमारे साइट को रैंक कराने के लिए बहुत सारे फैक्टर का इस्तेमाल करता है, जिस से आप की पोस्ट ऊपर आ जाती है, इसी लिए उनमे loading speed एक महत्वपूर्ण फैक्टर होता हैं।

जिस बजह से आप का ब्लॉग अच्छी रैंकिंग करता है। इस के लिए आप को बहुत सी बातों को ध्यान में रखते हुए loading speed को भी हमें महत्व देना चाहिए।